मेडिकल: सफाई कर्मी व सुरक्षा रक्षक के बीच ठनी, अचानक किया काम बंद

    नागपुर. शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय व अस्पताल में मंगलवार की सुबह स्वच्छता कर्मचारी और महाराष्ट्र सुरक्षा दल के जवानों के बीच शाब्दिक विवाद हो गया. इस वजह से अचानक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों ने कामबंद आंदोलन कर दिया. इससे प्रशासन में भी हड़कंप मच गया. सुबह का वक्त सफाई का होने से वार्डों सहित ओपीडी, ओटी में काम बंद हो गया. प्रशासन द्वारा मामले में हस्तक्षेप के बाद विवाद शांत हुआ. 

    बताया गया कि मेडिकल के अतिदक्षता विभाग परिसर में एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी सफाई कर रहा था. वहां मरीजों के परिजन भी जमा थे. कर्मचारी ने सफाई में दिक्कत होने से महाराष्ट्र सुरक्षा दल के जवान से परिजनों की भीड़ कम करने को कहा. इस पर जवान भड़क गया और कहने लगा कि यह मेरा काम नहीं है. मेरी ड्यूटी किसी दूसरी जगह लगी है. कर्मचारी ने कहा कि यह काम तुम्हारा ही है. इस बात को लेकर दोनों में शाब्दिक बहस हो गई. देखते ही देखते अन्य कर्मचारी वहां एकत्रित हो गये.

    सुरक्षा जवान द्वारा अपमान किये जाने के विरोध में कामबंद कर दिया गया. कुछ देर के लिए तनाव की स्थिति निर्माण हो गई. इसके पश्चात दोनों मेडिकल के वैद्यकीय अधीक्षक डॉ. शरद कुचेवार के कार्यालय पहुंचे. यहां दोनों के गुटों के बीच समझौता करने का प्रयास किया गया. दोनों ने एक-दूसरे से माफी मांगी और विवाद को निपटाया गया. इसके बाद दोनों गुट अधिष्ठाता कार्यालय के सामने भी जमा हुये. अधिष्ठाता ने दोनों के बीच मध्यस्थता कराई. इसके बाद सफाई कर्मचारी दोपहर 12.30 बजे काम पर लौटे.