biomedical Waste
File Photo

Loading

नागपुर. शुक्रवार को दोपहर नेहरूनगर जोन अंतर्गत सक्करदरा में उस समय कुछ देर के लिए खलबली मच गई जब एनडीएस का दस्ता कार्रवाई के लिए पहुंच गया. सक्करदरा स्थित विश्वसुख आयुर्वेद क्लिनिक द्वारा सड़क किनारे ही वैद्यकीय कचरा फेंके जाने की सूचना दस्ते को मिली थी. सूचना मिलते ही दस्ता वहां पहुंच गया. मामले की वास्तविकता उजागर होने के बाद दस्ते ने प्रबंधन पर 10 हजार रु. का जुर्माना ठोंक दिया. स्वच्छ भारत अभियान के तहत मनपा के एनडीएस दस्ते की ओर से लगातार गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

9 प्रतिष्ठानों पर हुई कार्रवाई

मनपा की ओर से शुरू किए गए अभियान में शुक्रवार को 9 प्रतिष्ठानों के खिलाफ कार्रवाई कर कुल 50 हजार रु. का जुर्माना वसूला गया. गंदगी फैलाने वालों के अलावा प्रतिबंधित प्लास्टिक केरीबैग के उपयोग को लेकर भी कार्रवाई की गई. लक्ष्मीनगर जोन अंतर्गत जयप्रकाश नगर स्थित प्रभु अपार्टमेंट में सड़क किनारे गिट्टी फैलाए जाने के लिए 5 हजार रु. का जुर्माना वसूला गया. इसके अलावा धरमपेठ जोन अंतर्गत खरे टाउन स्थित पूनम अपार्टमेंट में कुलकर्णी बिल्डर्स के खिलाफ इमारत ध्वस्त करते समय वायु प्रदूषण फैलाने के लिए कार्रवाई की गई. 

बिना अनुमति विज्ञापन बोर्ड

गांधीबाग जोन अंतर्गत इतवारी घास बाजार में नानोटी क्लासेस के खिलाफ एनडीएस की ओर से कार्रवाई की गयी. क्लासेस द्वारा बिना अनुमति बिजली के खंभे पर विज्ञापन का बोर्ड लगाया था. दस्ते ने 5 हजार रु. का जुर्माना ठोंक दिया. सतरंजीपुरा जोन अंतर्गत प्रेम नगर में प्रतिबंधित प्लास्टिक का उपयोग करते पाए जाने पर कार्रवाई की गई. मनपा आयुक्त राधाकृष्णन.बी के मार्गदर्शन में एनडीएस प्रमुख वीरसेन तांबे के नेतृत्व में दस्ते ने कार्रवाई की.