मेडिकल: दूसरे माले से कूदी महिला, पैर की हड्डी टूटी, बच गई जान

    Loading

    नागपुर. शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय व अस्पताल के मानसोपचार विभाग में उपचार के लिए भर्ती एक 30 वर्षीय महिला ने वॉर्ड से निकलकर दूसरे माले से कूदकर आत्महत्या का प्रयास किया. इस घटना के परिसर बाद हड़कंप मच गया. गिरने से महिला गंभीर रूप से जख्मी हो गई. उसे अस्थिव्यंगोपचार विभाग की कैजुअल्टी में भर्ती किया गया है. दोनों पैर बुरी तरह जख्मी हो गये हैं. एक पैर की हड्डी भी टूट गई है. आत्महत्या का प्रयास करने वाली महिला का नाम संजना (बदला हुआ) है. वह मूल रूप से चंद्रपुर जिले की रहने वाली है.

    बुधवार को सुबह के वक्त परिजन मानसोपचार विभाग की ओपीडी में लेकर आये थे. मानसिक स्थिति की जांच के बाद डॉक्टरों ने उसे दूसरे माले पर स्थित वार्ड क्रमांक ४५ में भर्ती होने की सलाह दी. शाम करीब 5.30 के दौरान मानसोपचार विभाग के वॉर्ड से अचानक वॉर्ड क्रमांक 3२ की दिशा में दौड़ते हुए निकली.

    दूसरे माले पर मेडिसिन हॉल के पास वह रुकी और सीधे नीचे कूद गई. महिला के कूदने के साथ ही हड़कंप मच गया. परिजन सहित सुरक्षा रक्षक भी दौड़ पड़े. तभी कर्मचारियों ने उसे उपचार के लिए कैजुअल्टी में दाखिल किया.

    उल्लेखनीय है कि कोरोना काल में मेडिकल के कोविड हॉस्पिटल में भर्ती रामबाग इमामवाडा निवासी ८१ वर्षीय मरीज ने ऑक्सीजन की नली से बाथरूम के एग्जास्ट फैन से बांधकर आत्महत्या कर ली थी. इससे पहले १९ मई २०२० को पांढुर्णा के एक किसान को भर्ती कराने के बाद उसकी पत्नी ने कूदकर आत्महत्या कर ली थी. पुलिस ने ताजा मामले में आत्महत्या का प्रयास करने का मामला दर्ज कर लिया.