Nagpur Metro
नागपुर मेट्रो (फाइल फोटो)

    Loading

    नागपुर. भाजयुमो के शिष्टमंडल ने महामेट्रो के व्यवस्थापकीय संचालक बृजेश दीक्षित से भेंट कर मेट्रो में कॉन्ट्रैक्ट पर कार्य करने वाले कर्मचारियों पर कॉन्ट्रेक्टर कंपनी द्वारा किए जा रहे अन्याय का मुद्दा उठाया और कंपनियों द्वारा कर्मचारियों के काटे जा रहे पैसे वापस दिलाने की मांग की. इसके अतिरिक्त अन्य मांगें भी रखी गईं जिन पर दीक्षित ने उचित कार्यवाही करते हुए कर्मचारियों के काटे गए पैसे कंपनी से वापस दिलाने का आश्वासन दिया.

    शिष्टमंडल में प्रदेश महामंत्री शिवानी दाणी वखरे, राहुल खंगार, कल्याण देशपांडे, पारेंद्र पटले सहित अन्य पदाधिकारी शामिल थे. महामेट्रो में कार्यरत कर्मचारियों को राज्य सरकार के नियमों से वेतन दिया जाता है, जबकि कोर्ट ने केंद्र सरकार के नियमों से वेतन देने का आदेश दिया है. इस पर दीक्षित ने बताया कि इस संदर्भ में कामगार आयुक्त के निर्णय के खिलाफ महामेट्रो ने पुनर्याचिका दाखिल की है. ग्रेटवाल कंपनी के माध्यम से जो कर्मचारी ठेके पर काम कर रहे हैं उन्हें 2-3 महीने देरी से वेतन दिया गया.

    जिन कर्मचारियों ने काला फीता बांधकर आंदोलन किया था उन पर कंपनी ने दंड वसूल किया. इस पर जिन कर्मचारियों के पैसे कटे हैं उन्हें वापस दिलाने का आश्वासन दीक्षित ने दिया. अन्य 2 विषयों पर भी शिष्टमंडल ने चर्चा की जिसे मान्य करते हुए उचित कदम उठाने का आश्वासन दिया गया. मांगें नहीं माने जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी भाजयुमो की ओर से दी गई है.