File Photo
File Photo

    Loading

    नागपुर. अपनी नानी और बड़ी बहन के साथ नागपुर पहुंची 14 वर्षीय नाबालिग बालिका स्टेशन से गायब हो गई लेकिन शिकायत दर्ज होने के 24 घंटे के भीतर लोहमार्ग पुलिस ने 24 घंटों के भीतर बालिका को सदर परिसर में ढूंढ लिया. जानकारी के अनुसार अशोक चौक निवासी सतिंदर कौर (बदला हुआ नाम) अपनी बेटियों 16 वर्षीय रिंकी और 14 वर्षीय संगीत (बदले हुए नाम) के साथ उत्तराखंड में आयोजित समाज के हिमकुंड कार्यक्रम में शामिल होकर ट्रेन 12227 से लौटी थीं. उनके साथ उनकी नानी भी थीं.

    ट्रेन प्लेटफार्म 2 पर आई. नागपुर पहुंचने पर नानी और रिंकी दूर्ग जाने वाली ट्रेन में सवार हो गये. जबकि सतिंदर और संगीत को प्लेटफार्म 2 से 1 की ओर आना था लेकिन इसी बीच संगीत कहीं गायब हो गई. परेशान सतिंदर ने अपने परिवार और रिश्तेदारों को जानकारी दी. काफी तलाश के बाद जब संगीत नहीं मिली तो जीआरपी थाने में गुमशुदा की शिकायत दर्ज कराई गई.

    सहेलियों के साथ रही

    बालिका नाबालिग होने से जीआरपी ने मामले को गंभीरता से लिया और तुरंत तलाश शुरू की. सीसीटीवी रिकॉर्डिंग और मोबाइल ट्रेसिंग से पता लगाया गया. इस बीच जानकारी मिली कि वह अपनी 2 सहेलियों मोहिनी और कमला के साथ हैं. तुरंत तलाश शुरू की गई. इस दौरान तीनों सदर परिसर में कैनरा बैंक के पास घूमती हुई मिली. विश्वास में लेकर पूछताछ में संगीत ने बताया कि वह स्वयं की अपनी मां को चकमा देकर शहर घूमने के लिए अपनी सहेलियों के साथ स्टेशन से भागी थी.

    रातभर वह अपनी सहेली मोहिनी के घर सुगतनगर में रुकी और अगले दिन तीनों कोराड़ी मंदिर, फुटाला तालाब घूमे. वहां से सदर आये थे. यह कार्रवाई जीआरपी के पुलिस अधीक्षक एम. राजकुमार, अपर पुलिस अधीक्षक वैशाली शिंदे के मार्गदर्शन में पीआई मनीषा काशिद के नेतृत्व में एपीआई डोले, उके, पटले, मिश्रा, मोगरे, घुरडे, मजहर अली, ज्योति नेवारे, श्रद्धा तिवारी के अलावा साइबर सेल के अभिषेक ठाकरे ने की.