voting
File Pic

    Loading

    नागपुर.  शिक्षक एमएलसी चुनाव के लिए हुए मतदान के बाद अब मतगणना 2 फरवरी को होगी. अजनी स्थित समुदाय भवन में सुबह ७.3० बजे स्ट्रांग रूम खोला जाएगा, जबकि मतों के गणना की शुरुआत सुबह ८ बजे से होगी. चुनाव को लेकर सभी उम्मीदवार अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं लेकिन मुकाबला त्रिकोणीय ही रहा. कुल 22 उम्मीदवार मैदान में होने और पसंद की वोटिंग होने से शाम के बाद ही परिणाम आएंगे. 

    इस बार शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव के लिए सभी दलों ने एड़ी-चोटी का जोर लगाया गया है. भाजपा समर्थित नाणो गाणार के लिए उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी जुटे हुए थे. वहीं महाविकास आघाड़ी के उम्मीदवार अडबाले और शिक्षक भारती के राजेंद्र झाडे ने चुनाव से वर्षभर पहले ही तैयारी शुरू कर दी थी. अधिकाधिक स्कूलों से संपर्क के साथ ही अपना वोट बैंक बनाने में जुट गए थे.

    अडबाले के लिए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले, विधायक अभिजीत वंजारी, बबनराव तायवाडे ने भी जमकर प्रचार किया. वहीं झाड़े के लिए विधायक कपिल पाटिल ने भी वोट मांगे. भाजपा ने नागो गाणार का नाम देरी से घोषित किया. संगठन में कुछ और भी इच्छुक पदाधिकारी थे जिन्हें अवसर नहीं मिलने से नाराजगी नजर आई. इस बार करीब 5,000 नये वोटर बने. इन वोटरों की रुचि उम्मीदवार को जीत का सेहरा पहना सकती है. 

    28 टेबलों पर गणना 

    मतों की गणना के लिए केंद्र में कुल २८ टेबल लगाए जाएंगे. स्ट्रांग रूम से बाहर निकाली गईं मतपेटियों के मत पत्रों को पहले मिक्सिंग ड्रम में एकत्रित किया जाएगा. पश्चात प्रत्येक टेबल पर १,000-1,000 मत पत्रिका की गिनती शुरू की जाएगी. पसंदीदा वोटिंग होने की वजह से दोपहर तक छंटनी का काम चलेगा. यदि कोई भी उम्मीदवार पहली पसंद के वोट में जीत तक पहुंच जाता है तो फिर शाम 4 बजे तक रुझान मिल जाएंगे लेकिन दूसरी पसंद के वोटों की गिनती हुई तो फिर रात में ही परिणाम की उम्मीद है.