Cancel the decision to start school nago-ganar

    Loading

    नागपुर. विधान परिषद के नागपुर विभाग शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव के लिए हुई मतगणना में पहली पसंद के पहले राउंड में ही सर्वाधिक १६,७०० वोट हासिल कर महाविकास आघाड़ी के उम्मीदवार सुधाकर अडबाले ने जीत दर्ज कराई. वहीं 2 बार विधायक रहे भाजपा समर्थित नागो गाणार को ८,२११ मतों पर ही संतुष्ट रहना पड़ा. अडबाले की जीत ने गाणार की हैट्रिक पर ब्रेक लगा दिया.

    गुरुवार की सुबह 8 बजे अजनी स्थित सामुदायिक भवन में मतगणना की शुरुआत हुई. शाम 6.30 बजे तक पहली पसंद के 34,360 मतों की गणना पूरी हो गई. विजयी उम्मीदवार अडबाले ने १६,४७3 मतों का कोटा पूरा किया था. उन्हें जीत से 227 मत अधिक प्राप्त हुए. दोपहर 3.२५ बजे तक कुल 3४,3६० मत पत्रिकाओं में से २८,000  मतों की गणना हो गई थी. पश्चात शेष ६,3६० मत पत्रिकाओं की गणना की गई. कुल मतों में 3२,९४५ मत वैध तथा १,४१५ मत अवैध हुए. मतगणना पूरी होने के बाद रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजी गई. पश्चात विभागीय आयुक्त विजय लक्ष्मी बिदरी ने अडबाले को विजयी उम्मीदवार घोषित करते हुए प्रमाणपत्र सौंपा.

    किसे कितने मत

    सुधाकर अडबाले – १६,७००

    नागो गाणार –  ८,२११

    राजेंद्र झाडे – 3,3५८

    अजय भोयर – १,२०८

    पुरानी पेंशन योजना के लिए जारी रहेगा संषर्घ : अडबाले

    इस बीच, चुनाव जीतकर आए सुधाकर अडबाले ने कहा कि पुरानी पेंशन योजना को लागू करने के लिए संघर्ष जारी रहेगा. अब तक सदन के बाहर आंदोलन कर रहे थे लेकिन अब उसके भीतर शिक्षकों की आवाज को बुलंद की जाएगी.

    मतदाताओं ने नकारा : गाणार 

    पूर्व विधायक गाणो गाणार ने कहा कि चुनाव में शिक्षक परिषद और भाजपा ने पूरी ताकत लगाई. सभी पदाधिकारियों सहित कार्यकर्ताओं ने साथ दिया लेकिन हम शिक्षकों का मत परिवर्तित नहीं कर सके. हार को स्वीकार करने के साथ ही भविष्य में शिक्षकों के लिए संघर्ष को जारी रखा जाएगा. 

    शिक्षकों ने दिखाया विश्वास : केदार

    पूर्व मंत्री सुनील केदार ने कहा कि महाविकास आघाड़ी सरकार द्वारा ढाई वर्षों तक किए गए कार्यों का ही नतीजा है कि भाजपा के गढ़ में सेंध लगाने में कामयाब हो सके. पुरानी पेंशन को लेकर सरकार के नकारात्मक रवैये से शिक्षक नाराज थे. यही वजह रही कि परिवर्तन के तौर पर अडबाले पर विश्वास दिखाया है. चुनाव में आघाड़ी के सभी दलों ने मेहनत की.