Gutter water spreading on the road, matter in front of Nagpur railway station
File Photo

Loading

नागपुर. इन दिनों स्टेशन परिसर में चोरों की जमकर धमाचौकड़ी जारी है. प्लेटफॉर्म 1 से लेकर 8 तक और टिकट काउंटर पर लगभग हर दूसरे दिन कोई न कोई इन इनका शिकार हो रहा है. लोहमार्ग पुलिस में दर्ज हो रहे मामलों से लगता है कि जैसे चोरों के मन से रेलवे सुरक्षा बल और जीआरपी का डर समाप्त हो गया है. उधर, सीसीटीवी कैमरों से बचने की ट्रिक भी चोर और असामाजिक तत्व जान चुके हैं. उन्हें पूरा नक्शा याद हो चुका है कि स्टेशन परिसर का कौनसा हिस्सा सीसीटीवी कैमरों की नजर में नहीं है. 

PF 8 से उड़ाये 1.02 लाख के 2 मोबाइल

नये मामले में अज्ञात आरोपी ने प्लेटफॉर्म-8 से एक व्यक्ति के 1,02,789 रुपये के 2 महंगे मोबाइलों पर हाथ साफ कर दिया. मनोहर विहार, हजारी पहाड़ निवासी विक्रांत विजय उगावकर (45) ने जीआरपी में दर्ज मामले में जानकारी दी कि वे ट्रेन 12290 नागपुर-मुंबई दुरंतो से मुंबई गये. अगले दिन ट्रेन 12289 दुरंतो एक्सप्रेस से लौटने पर उन्होंने प्लेटफॉर्म-8 से अपनी कार (एमएच31/ईए-3553) के पास अपना हैंडबैग रखा. वे चाबी लेने कार पार्किंग वाले के पास गये. चाबी लेकर लौटकर आने तक उनका बैग कोई चोरी कर चुका था. बैग में 84,799 रुपये और 17,990 रुपये कीमत के 2 मोबाइल थे. उन्होंने जीआरपी में मामला दर्ज कराया. 

लोको पायलट का मोबाइल भी उड़ाया

इसी प्रकार, प्लेटफॉर्म-2 पर ट्रेन आने पर चोर ने भीड़ का फायदा उठाकर लोको पायलट का ही 14,999 रुपये का मोबाइल चोरी कर लिया. जानकारी के अनुसार, हनुमाननगर निवासी आदित्य अरुण मिश्रा रेलवे में लोको पायलट के पद पर कार्यरत हैं. उन्हें ट्रेन 12724 तेलंगाना एक्सप्रेस से बेलमपल्ली जाना था. सुबह करीब 7.15 बजे तेलंगाना एक्सप्रेस में सवार होने के लिए वे प्लेटफॉर्म-2 पर पहुंचे. ट्रेन आते ही उनके साथ अन्य कई यात्री कोच में सवार होने के लिए बढ़े. इसी बीच किसी चोर ने भीड़ का फायदा उठाकर उनकी जेब से 14,999 रुपये का मोबाइल चोरी कर लिया. जीआरपी नें जांच शुरू की है.