Crime

    Loading

    नागपुर. एमआईडीसी बोरी पुलिस थाना अंतर्गत आने वाले गांगापुर, टाकलघाट परिसर में रहने वाला अपराधी आकाश संजय कारेमोरे (27) यह पिछले 8 वर्षों से परिसर में आतंक मचा रहा था, जिससे परिसर के नागरिक परेशान थे. वह हमेश आपराधिक गतिविधियों में लिप्त रहता था.

    टाकलघाट परिसर में चोरी, सेंधमारी, लूटपाट, नागरिकों पर हमला करना, सरकारी कर्मचारियों पर हमला करना, महिला और युवतियों से छेड़खानी कर उनका विनयभंग करना, बलात्कार, अपहरण, लोगों को धमकाना, जान से मारने की धमकी देना और हमेशा अपने पास हथियार रखकर ऐसे कृत्य करने से लोगों में उसके प्रति डर सा बना हुआ था. उसके इस असामाजिक कृत्यों की जानकारी पुलिस को देने में भी लोगों को डर लगता था.

    नागपुर ग्रामीण पुलिस ने उसके खिलाफ शिकायतें मिलने पर कार्रवाई की. कई मरतबा उसे गिरफ्तार भी किया गया लेकिन उसमें कोई बदलाव नहीं आया. आकाश की आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने हेतु उस पर समय-समय पर प्रतिबंधक कार्रवाई भी की गई. परंतु आकाश ने अपनी आपराधिक गतिविधियां निरंतर जारी रखी.

    आकाश के कृत्य सामाजिक सुव्यवस्था के लिए बाधक बनने से नागपुर ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक विशाल आनंद के मार्गदर्शन में स्थानीय अपराध शाखा नागपुर ग्रामीण की ओर से एमपीडीए कानून के तहत कार्रवाई की गई. 20 जनवरी 2023 को जिलाधिकारी नागपुर ने आकाश कारेमोरे के खिलाफ तड़ीपार करने का आदेश पारित कर उसके अनुसार उसे मध्यवर्ती कारागृह नागपुर में 1 वर्ष के लिए स्थानबद्ध किया गया.

    यह कार्रवाई एसपी विशाल आनंद व अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. संदीप पखाले के मार्गदर्शन में स्थानीय अपराध शाखा, नागपुर ग्रामीण के पुलिस निरीक्षक ओमप्रकाश कोकाटे, थानेदार अशोक कोली, पुलिस उपनिरीक्षक भारत थिटे, हवलदार दिनेश आधापुरे, निलेश बर्वे, विजय डोंगरे, मिलिंद नांदूरकर, पुलिस नायक अमृत किनगे ने की.