Mumbai Murder
मर्डर (कांसेप्ट फोटो)

Loading

नागपुर. अनैतिक संबंधों के चलते शहर में 2 महिलाओं की हत्या हुई. वाठोड़ा और हुड़केश्वर थाना क्षेत्र में दोनों वारदातें होने से पुलिस विभाग में भी खलबली मच गई. पहली घटना वाठोड़ा थाना क्षेत्र की है. मृतक 40 वर्षीय पद्मा (नाम काल्पनिक) बताई गई, वह दिघोरी परिसर में रहती है. पुलिस ने उसकी हत्या के आरोप में दिघोरी निवासी दीपक इंगले (40) को गिरफ्तार कर लिया है.

दीपक स्टार बस का चालक है. 4 वर्ष पहले पद्मा और दीपक की एक महिला के जरिए पहचान हुई. दोनों का मिलना-जुलना शुरू हो गया और अनैतिक संबंध बन गए. दोनों अक्सर हिंगना थानांतर्गत रुई बनवाड़ी परिसर में घूमने जाते थे. 8 दिन पहले भी दोनों बनवाड़ी गए थे. पिछले कुछ दिनों से दीपक उसके किसी और पुरुष से अनैतिक संबंध होने का शक कर रहा था. इस बात को लेकर दोनों का विवाद भी हुआ था. गुरुवार की शाम दीपक ने उसे मिलने बुलाया और अपने साथ बनवाड़ी ले गया. वहां उसके साथ संबंध बनाए और बाद में अनैतिक संबंधों को लेकर विवाद करने लगा. दोनों का विवाद बढ़ता गया और दीपक ने पद्मा के सिर पर पत्थर से वार किया. वह बेहोश होकर गिर गई. इसके बाद राजू ने कई बार उसपर प्रहार किए और मौत के घाट उतार दिया. रात तक पद्मा घर नहीं पहुंची तो पति, बेटा और बेटी परेशान हो गए.

शनिवार को उसके लापता होने की शिकायत वाठोड़ा पुलिस से की गई. पुलिस ने पद्मा के परिचित लोगों से पूछताछ की. दीपक के साथ अनैतिक संबंध होने का पता चला. उसे हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर हत्या की कबूली दी. पुलिस ने दीपक की निशानदेही पर बनवाड़ी से पद्मा का शव बरामद किया. शव को पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल अस्पताल भेजा गया. हत्या का मामला दर्ज कर पुलिस ने दीपक को गिरफ्तार कर लिया है.

तकिये से दम घोटा

दूसरी घटना हुड़केश्वर थानांतर्गत घोघली परिसर में हुई. पुलिस ने राजू शंभू पानतावने (40) को गिरफ्तार किया है. मृतक 30 वर्षीय सेजल (नाम काल्पनिक) बताई गई. पुलिस के अनुसार करीब 3 वर्ष पहले सेजल का विवाह अमरावती के एक युवक से हुआ था. शादी के बाद दोनों के झगड़े शुरू हो गए. आखिर सेजल ससुराल छोड़कर मायके में रहने नागपुर आ गई. राजू उसका करीबी रिश्तेदार है.

पुश्तैनी प्रापर्टी है और जमीन बेचकर ही अपना उदर निर्वाह करता है. पिछले 1 वर्ष से वह राजू के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रही थी. राजू को जमीन बेचकर अच्छा पैसा मिला था. साथ ही शराब की लत भी लग गई. इस वजह से दोनों का अक्सर विवाद होता था. शनिवार की दोपहर भी दोनों का जमकर विवाद हुआ.

शराब के नशे में राजू ने तकिये से सेजल का दम घोट दिया. उसे मौत के घट उतारने के बाद परिसर के ही ऑटोचालक को फोन किया. उसे बताया कि पत्नी 5 माह की गर्भवती है. उसे उपचार के लिए मेडिकल अस्पताल ले जाना है. ऑटोचालक उसके घर पहुंचा लेकिन सेजल की हालत देख उसे संदेह हो गया. उसने तुरंत पुलिस को घटना की जानकारी दी. हुड़केश्वर के थानेदार जग्वेंद्र राजपूत अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे. शव को पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. राजू ने हत्या की कबूली दी है. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.