नागपुर बीएनआई-एंडीसाइट चैप्टर की नई Managing Committee नियुक्त

    नागपुर. बिजनेस नेटवर्क इंटरनेशनल (BNI) एक अमेरिकी फ्रैंचाइजी नेटवर्किंग संगठन है। वर्तमान में, बीएनआई के पास दुनिया भर के 74 से अधिक देशों में 10,000+ अध्याय 270,000 + सदस्य हैं। सभी सदस्य सप्ताह में एक बार मिलते है और अपने व्यापार के संदर्भ पर चर्चा कर एक दूसरे के रेफरल साझा करके एक दूसरे के कारोबार का समर्थन करते हैं। यानी आपको एक ही छत के नीचे बिजनेस  मिलेगा और कहीं जाने की जरूरत नहीं। बीएनआई दुनिया का अग्रणी  ‘रेफरलऑर्गनायझेशन’  होने का दावा करता है। 

    एक शहर में बीएनआई के एक से अधिक चॅप्टर्स होते हैं। इसमें स्थानीय (Local) बीएनआई चॅप्टर विभिन्न उद्योगों के लोगों के लिए साप्ताहिक मीटिंग्ज आयोजित करते हैं, जो संबंध निर्माण और व्यावसायिक संदर्भ को प्रोत्साहित करते हैं। मेंबर्स मुख्य रूप से छोटे व्यापारी मालक होते हैं, लेकिन मध्यम और बड़े संस्थानों द्वारा भी प्रतिनिधित्व किया जाता हैं। कोई भी मेम्बरशिप के लिए आवेदन कर सकता है।इससे बिजनेस को बढ़ाने में मदद मिलती है।

    2020 में, Covid-19 के दौरान, बीएनआई ने एक नया ऑनलाइन एजेंडे के साथ नई तकनीक का उपयोग करके व्यापार नेटवर्किंग की सुविधा को बेहतर करने के लिए एक नया ब्रांड “बीएनआई ऑनलाइन” लॉन्च किया था। झूम के माध्यम से ऑनलाइन मीटिंग का आयोजन किया गया था। 

    मौजूदा हालात को देखते हुए बीएनआई ने अब नियमित साप्ताहिक मिटींग्स शुरू कर दी हैं। नागपुर में, बीएनआई एंडीसाइट(BNI Andesite) की नई प्रबंध समिति (मैनेजिंग कमेटी) ने हाल ही में सीए महेंद्र कामत की अध्यक्षता में शपथ ली, जो जीवन एवं विकलांगता बीमा व्यवसाय में कार्यरत हैं। जीआईएस डेवलपमेंट एप्लीकेशन में कार्यरत अजीत धर्मिक को उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया। लंकेश गणवीर को सेक्रेटरी ट्रेझरर, जो म्यूचुअल फंड व्यवसाय में हैं और स्नेहल मालपाणी, सॉफ्ट स्किल ट्रेनर इन्हें चैप्टर के मुख्य होस्ट के रूप में नामित किया गया।

    BNI Andesite नागपुर क्षेत्र का पहला चॅप्टर है और पूरे भारत में सर्वोच्च पुरस्कृत और उच्चतम रैंकिंग चॅप्टर है। वर्तमान में इसमें उद्योग, व्यापार, व्यवसाय और सेवाओं के विभिन्न क्षेत्रों में 77 प्रमुख पेशेवर शामिल हैं जिनके बीच और उनके व्यावसायिक कनेक्शन के माध्यम से एक विस्तृत नेटवर्क है। 

    इसमें निम्नलिखित कोऑरडीनेटर नाॅमीनेट हैं -सीए स्वप्निल घाटे, पारिख, मोहित चौधरी, सचिन जैन, करण अटलानी, हैदर धवन, मोइज हकीमी, राजीव सेन, रघबीर सिंह चावला, सुधीन भगत, डॉ. रवि वानखेड़े, सारा कटावाला, गौरव बजाज, अभय वोरा, तृप्ति अग्रवाल, अभिषेक धकाते, मिलिंद देशकर, आदित्य सावलकर और अंकित गोगलानी।

    बीएनआई एक व्यावसायिक और पेशेवर नेटवर्किंग संगठन है जिसका प्राथमिक उद्देश्य योग्य व्यावसायिक संदर्भों का आदान-प्रदान करना है। यह आज दुनिया का सबसे सफल संगठन है, जिसके दुनिया भर में 8100 से अधिक अध्याय चल रहे हैं (यूके, यूएसए, मलेशिया, सिंगापुर, जर्मनी, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया )।

    BNI Andesite ने हाल ही में अपने सदस्यों के माध्यम से 120 करोड़ रुपये का कारोबार कीया। वर्तमान टीम का लक्ष्य अपने सदस्यों को विभिन्न प्रकार की महान प्रथाओं के माध्यम से संलग्न करना है, जैसे कि अपने सभी सदस्यों से वन टू वन मिलना, रेफरल पास करना, उनके कनेक्शन क्षेत्र से जुड़ना, ग्रासरूट लीडरशिप, सलाह और प्रशिक्षण, विभिन्न सामाजिक कार्यक्रमों का आयोजन, और  सदस्यों में बंधन और अधिक विश्वास जो अंततः प्रत्येक संबंधित सदस्य के लिए समग्र व्यवसाय में वृद्धि का कारण बनेगा। नई टीम ने प्रति माह 5 करोड़ रुपये का लक्ष्य रखा है।