nagpur
Pic: ANI

Loading

नई दिल्ली/मुंबई/नागपुर. महाराष्ट्र (Maharashtra) से मिली सनसनीखेज खबर के अनुसार, यहां की उपराजधानी नागपुर (Nagpur) में NIA की टीम (NIA Raid) ने सतरंजीपुरा (Satranjipura) में रहें वाले 2 व्यक्ति के घर पर अपने एक सर्च ऑपरेशन की कार्रवाई को अंजाम दिया है। जानकारी के अनुसार इस आरोपी की  पाकिस्तान के युवक के साथ चैटिंग हुई है, जो कि सुरक्षा एजेंसी को  शक पैदा कर रही है। वहीं सूत्रों के अनुसार आज सुबह करीब 4:00 बजे ही NIA की टीम ने सतरंजीपुरा पहुंचकर यह जरुरी कार्रवाई की।

दरअसल नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने गुरुवार को आतंकवाद से जुड़े मामले में एक्शन लिया। एजेंसी ने नागपुर में 3 जगहों पर छापा मारा है। कार्रवाई अभी जारी है। वहीं एक महीना पहले NIA ने आठ राज्यों में 72 जगह छापे मारे थे। गैंगस्टर लॉरेंस और उसके करीबियों के ठिकानों पर यह रेड डाली गई थी। NIA राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, चंडीगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात और उत्तर प्रदेश में एक साथ कार्रवाई की थी।

घटना पर अब तक की जानकारी के मुताबिक, NIA कि एक टीम आज सुबह चार बजे चार बजे सतरंजीपुरा में बड़ी मस्जिद के पास रहने वाले 2व्यक्ति के घर पर दबिश दी और फिर उनसे पाकिस्तान के युवक के साथ हुई चैटिंग के विषय में पतासाजी की। जानकारी के अनुसार वह मोबाइल फोन के जरिए पाकिस्तान से संपर्क कर रहे थे। वहीं जानकारी के अनुसार, उसी सूचना के आधार पर यह छापेमारी की गई। यह कार्रवाई नागपुर के सतरंजीपुरा और हंसापुरी इलाके में की गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक NIA इन दोनों की नागपुर में जांच और पूछताछ कर रही है। इन दोनों के नाम अख्तर रज़ा वल्द मोह और अहमद रज़ा वल्द मोह बताए जा रहे है। यह कारवाई सुबह 8 बजे तक जांच चलती रही। फिलहाल टीम इन दोनों को नोटिस जारी कर वापस चली गई है। घ्त्ब्ना पर और विवरण का इंतजार है।