Nawab Malik joins Ajit Pawar group, Nawab Malik, Ajit Pawar, NCP, Nagpur, Winter Session
File Pic

    Loading

    नागपुर. कांग्रेस के बिना देश में यूपीए हो ही नहीं सकता. कांग्रेस देश के सभी विरोधी पार्टियों को साथ लाकर 2024 के आम चुनाव में विरोधी पार्टी का एक सशक्त पर्याय देश में खड़ा करेगी. यह कहना है राज्य के अल्पसंख्यक मंत्री व राकां के मुख्य प्रवक्ता नवाब मलिक का. वे शनिवार को विमानतल पर मीडिया से बात कर रहे थे. उन्होंने ममता बनर्जी की शरद पवार के साथ हुई मुलाकात के बाद बनी राजनीतिक समीकरणों पर चर्चा की.

    उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश का प्रमुख विपक्षी दल है जिसके चलते पार्टी को कोई टाल नहीं सकता. वर्तमान में ऐसे 150 सांसद हैं जो यूपीए के सदस्य नहीं है. उन्हें भी इस गठबंधन में शामिल करना है. उसी दिशा में शरद पवार काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि खुद पवार ने कहा है कि कांग्रेस के बिना यूपीए तैयार नहीं हो सकता, इसलिए इस संदर्भ में कोई गफलत नहीं रखनी चाहिए.

    सभी मिलकर तैयार करें आघाड़ी

    मलिक ने कहा कि पवार से चर्चा के दौरान ममता बनर्जी ने भी माना है कि कांग्रेस सहित देश के सभी विरोधी पक्षों को एकत्र कर देश में एक बड़ी आघाड़ी तैयार होगी. उन्होंने कहा है कि सभी विरोधी दल एक साथ आना चाहिए. उन्होंने कहा कि बनर्जी के वक्तव्य के संदर्भ में दिशाभूल नहीं की जानी चाहिए. देश में 2024 के लोकसभा चुनाव तक योग्य और मजबूत पर्याय खड़ा होगा. जब समय आएगा तब यूपीए का नेतृत्व तय किया जाएगा. देश में वर्तमान में जो परिस्थिति चल रही है उसे देखते हुए 2024 में निश्चित ही परिवर्तन होने का विश्वास उन्होंने जताया.