NCP Protest

    Loading

    नागपुर. टाटा एयरबस प्रोजेक्ट को गुजरात शिफ्ट करने के चलते राष्ट्रवादी युवक कांग्रेस ने राज्य की शिंदे-फडणवीस सरकार के खिलाफ मोर्चा निकाला. ट्रैफिक पार्क से उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के निवास स्थान पर धावा बोलने के लिए बड़ी संख्या में कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए निकले लेकिन पुलिस ने निवास पर पहुंचने के पहले ही गिरफ्तार कर लिया. रायुकां प्रदेश अध्यक्ष मेहबूब शेख व राकां शहर अध्यक्ष दुनेश्वर पेठे के नेतृत्व में निकाले गए इस मोर्चा में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए. सभी के हाथों में प्रोजेक्ट को वापस लाने की मांग और सरकार के विरोध के संदेश लिखे हुए पोस्टर्स लहरा रहे थे. डीसीएम फडणवीस के निवास तक मोर्चा निकालने की भनक लगते हुए पुलिस ने तगड़ा बंदोबस्त पहले ही लगा रखा था. पुलिस ने पहले तो आंदोलनकारियों को रोकने का प्रयास किया लेकिन फिर गिरफ्तार करना शुरू कर दिया. कुछ देर के लिए भगदड़ जैसी स्थिति भी बन गई. पेठे, शेख सहित अनेक पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया. 

    जारी रहेगा आंदोलन

    शेख ने कहा कि महाराष्ट्र के प्रोजेक्ट लगातार गुजरात ले जाए जा रहे हैं जिससे यहां के युवाओं का रोजगार फिर छिन रहा है. जब तक प्रोजेक्ट वापस यहां नहीं लाया जाता तब तक तीव्र आंदोलन जारी रखा जाएगा. इस दौरान कार्याध्यक्ष नितिन भटारकर, शैलेन्द्र तिवारी, सौरभ मिश्रा, नूतन रेवतकर, महेंद्र भांगे, सुखदेव वंजारी, शशिकांत ठाकरे, अमोल पारपल्लीवार, सैयद सुफियान, आशीष पुंड, पूनम रेवतकर, अनिल बोकड़े, प्रणय जाम्बुलकर, अशोक काटले, कपिल आवारे, प्रणव म्हैसेकर, राहुल पांडेय सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल थे. 

    टू-लेयर बेरिकेड्स

    आंदोलन के चलते डीसीएम फडणवीस के निवास पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई थी. ट्रैफिक पार्क से लेकर उनके घर तक टू-लेयर बेरिकेड्स लगाकर पुलिस जवानों को तैनात कर दिया गया था. आंदोलनकारी झंडा चौक धरमपेठ के पास लगे बेरिकेड्स पार करने में तो सफल रहे लेकिन डीसीएम के निवास तक पहुंचने वाली गली के मुहाने पर लगाए बेरिकेड्स के पास पुलिस ने सभी को रोक दिया. यहां कुछ समय धक्कामुक्की भी हुई. आंदोलनकारियों ने जमकर नारेबाजी भी की. फिर पुलिस ने पदाधिकारियों सहित कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया.