NMC

    Loading

    नागपुर. मुंबई महानगर पालिका छोड़कर राज्य की अन्य पालिकाओं में वार्ड पद्धति से चुनाव कराने के महाराष्ट्र सरकार के निर्णय के खिलाफ शनिवार को सीताबर्डी में धरना आंदोलन किया. पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष राम नेवले के नेतृत्व में आयोजित इस आंदोलन में राज्य सरकार के इस निर्णय को लोकतंत्र की हत्या सरीखा बताया.

    नेवले ने कहा कि राजधानी मुंबई में वार्ड पद्धति और उप राजधानी नागपुर में प्रभाग पद्धति से मनपा चुनाव कराये जाने वाले है. एक ही राज्य में एक ही तरह के चुनावों को 2 अलग-अलग कराना लोकतंत्र विरोधी है. उन्होंने कहा कि इस निर्णय से सरकार बताना चाहती है कि नामी पार्टियां ही चुनाव लड़े और जीते जबकि आम जनता चुनाव से दूर हो जाये. जय विदर्भ पार्टी राज्य सरकार के इस निर्णय का पुरजोर विरोध करती है. इस दौरान सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई.

    नाटककर रही कांग्रेस

    वहीं, पार्टी की युवा आघाड़ी के प्रदेशाध्यक्ष मुकेश मासुरकर ने कहा कि महाविकास आघाड़ी की हिस्सेदार कांग्रेस पार्टी को दोहरा चेहरा भी सामने आ रहा है. कांग्रेस ने मंत्रीमंडल की बैठक में प्रभाग पद्धित का विरोध नहीं किया. दूसरी ओर, अन्य ठिकानों पर कांग्रेस स्थगन प्रस्ताव पारित करके इस पद्धित का विरोध कर रही है.

    हमारा कहना है कि आखिर कांग्रेस यह नाटक क्यों कर रही. मंत्रीमंडल में विरोध क्यों नहीं किया. विरोध प्रदर्शन के दौरान राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ नारे लगाये गये. इस दौरान अरूण केदार, तात्यासाहेब मत्ते, अशोक पाटिल, रेखा निमजे, सुनीता येरणे, ज्योति खांडेकर, शोभा येवले, वीणा भोयर समेत बडी संख्या में जय विदर्भ पार्टी के कार्यकर्ताओं की उपस्थिति रही.