Nagpur ZP

Loading

नागपुर. सिटी से लगे डिगडोह और निलडोह ग्राम पंचायत को नगर परिषद का दर्जा दिलाने के लिए नागिरकों द्वारा बीते अनेक महीनों से मांग की जा रही है. राकां गट नेता दिनेश बंग, स्थानीय जिप सदस्य संजय जगताप, विपक्ष के नेता आतिश उमरे भी लगातार फॉलोअप कर रहे थे. जिप अध्यक्ष मुक्ता कोकड्डे की अध्यक्षता में हुई स्थायी समिति की बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई.

जिला परिषद यह प्रस्ताव सरकार को भेजेगी. बताते चलें वर्ष 2015 में डिगडोह व निलडोह को नागपुर महानगरपालिका में समाविष्ट करने की मांग भी की गई थी और इसका प्रस्ताव भी सरकार को भेजा गया था लेकिन उस पर अब तक निर्णय नहीं लिया गया. अब दोनों ग्राम पंचायतों को मिलाकर नगर परिषद बनाने का प्रस्ताव जिप ने मंजूर कर लिया है और कोकड्डे ने यह प्रस्ताव सरकार को भेजने का निर्देश दिए हैं. इससे जल्द से जल्द नये नगर परिषद अस्तित्व में आने का रास्ता मजबूत हुआ है.

मुख्यालय में होगा फर्स्ट एड रूम

बैठक में जिप मुख्यालय में एक प्राथमिक चिकित्सा कक्ष स्थापित करने का निर्णय लिया गया. अध्यक्ष ने बताया कि कृषि विभाग के एक कर्मचारी का ब्लडप्रेशर बढ़ गया था जिसके चलते वह बेसुध होकर गिर गया था. इसलिए  उक्त निर्णय लिया गया ताकि कार्यालय में कार्यरत कर्मचारियों को तत्काल प्राथमिक चिकित्सा उपलब्ध हो सके. 

सरकार ले जल्द निर्णय

स्थायी समिति सदस्य व राकां गट नेता दिनेश बंग ने कहा कि डिगडोह व निलडोह इंडस्ट्रियल एरिया से लगी हुई घनी बस्ती है. ग्राम पंचायत को लोकाभिमुख कार्य करने में अड़चन होती है, इसलिए यह नगर परिषद बनना चाहिए. राकां हमेशा इसके पक्ष में है. अब सरकार यहां के नागरिकों की भावना को ध्यान में रख जल्द से जल्द सकारात्मक निर्णय ले.