ration black marketing, NCP Protest

    Loading

    नागपुर. गरीब राशन कार्डधारकों को दिए जाने वाले अनाज की कालाबाजारी को बंद करने व कालाबाजारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर राकां शहर अध्यक्ष दुनेश्वर पेठे के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने अन्न- आपूर्ति अधिकारी का घेराव किया. पेठे ने बताया कि शहर के महल, दसरा, अशोक चौक, नंदनवन, क्रीड़ा चौक, मोहन किराना खरबी, हिवरी लेआउट, यशोधरानगर, पांचपावली, वनदेवीनगर, पारडी आदि भागों में खुलेआम कालाबाजारी हो रही है.

    अन्न आपूर्ति विभाग का स्क्वाड सक्रिय नहीं होने के कारण कालाबाजारियों की हिम्मत बढ़ गई है. अब तक कुछ कार्रवाई हुई वह पुलिस विभाग की ओर से की गई लेकिन विभाग ठंडा बैठा हुआ है. विरोध आंदोलन के दौरान कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की.

    विभाग ने जांच टीम ही बंद कर दी

    आपूर्ति अधिकारी रमेश भेंडे ने उन्हें जानकारी दी कि कुछ दिनों से विभाग के स्क्वाड को बंद कर दिया गया है. विभाग ने स्क्वाड को दोबारा सक्रिय करने का प्रस्ताव भेजा है. जल्द ही कालाबाजारी को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे. पेठे ने आरोप लगाया कि जोनल अधिकारी, आपूर्ति निरीक्षक अनेक वर्षों से एक ही ठिकाने पर कार्यरत रहने से भ्रष्टाचार को खाद-पानी मिलता है.

    इस दौरान जानबा मस्के, रमण ठवकर, लक्ष्मी सावरकर, शैलेंद्र तिवारी, सतीश इटकेलवार, संतोष सिंह, शिव बेंडे, रिजवान अंसारी, सुखदेव वंजारी, विशाल खांडेकर, कादिर शेख, सुकेशनी नारनवरे सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे.