Youth dies due to electric shock

    नागपुर. शांतिनगर थाना क्षेत्र में गुरुवार की दोपहर एक दर्दनाक हादसा हुआ. झूले पर बैठकर इमारत में पेंटिंग का काम कर रहा मजदूर अचानक बिजली की तार के संपर्क में आ गया. तारों के आपस में टकराने से जोरदार स्पार्क हुआ. वहीं लटक गया और झुलसकर मौत हो गई. मृतक इंदिरा मातानगर, कांजी हाउस चौक निवासी आकाश प्रताप कुंभरे (22) बताया गया.

    आकाश प्रेमनगर के हनुमान मंदिर के समीप निर्माणाधीन इमारत में पेंटिंग का काम कर रहा था. रस्सी और बांस के झूले पर बैठकर वह इमारत के तीसरे माले पर पेंट लगा रहा था. अचानक उसका हाथ हाईटेंशन लाइन को लग गया. जोरदार करंट लगा और वह झूले पर ही लुढ़क गया. स्पार्क की आवाज होने पर स्थानीय लोग भी घबरा गए. ऊपर देखने पर आकाश झुलसी हुई हालत में झूले पर लटका दिखाई दिया. घटना की जानकारी पुलिस को दी गई.

    पुलिस ने अग्निशमन दल और महावितरण को मदद के लिए बुलाया. लाइन चालू होने पर उसे झूले से ऊपर खींचना खतरनाक हो सकता था इसीलिए पहले बिजली विभाग ने परिसर की सप्लाई बंद की. दमकल विभाग ने बड़ी मशक्कत से उसका शव ऊपर खींचा. पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. पुलिस ने आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज कर जांच आरंभ की है.