स्कूल प्रबंधन पर भड़का पालकों का गुस्सा, घेराव कर की कार्रवाई की मांग

    Loading

    नागपुर. म्हसाला परिसर में स्थित मैरी पौसेपिन्स स्कूल की बस के नीचे कुचले जाने से हुई सम्यक कलंबे नामक छात्र की मौत से पालकगण में रोष है. शनिवार को बड़ी संख्या में सम्यक के परिजन और पालकों ने स्कूल प्रबंधन का घेराव किया. इससे कुछ समय के लिए तनाव की स्थिति बन गई. मौके पर पुलिस भी पहुंच गई. पालकों ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. विगत 22 नवंबर की दोपहर स्कूल से बाहर निकलते ही सम्यक को अनियंत्रित स्कूल बस ने कुचल दिया था.

    पालकों का कहना था कि हादसा होने के बाद भी 20 मिनट तक सम्यक को कोई मदद नहीं मिली. समय पर उसे अस्पताल पहुंचाया जाता तो जान बच सकती थी. 70 वर्षीय बस चालक को काम पर किसने रखा. क्या वह वाहन चलाने के लिए फिट था. बस में खराबी थी तो उसे सुधारने की जिम्मेदारी स्कूल प्रबंधन की थी.

    इस पूरे हादसे के लिए स्कूल प्रबंधन जिम्मेदार है. इसीलिए संबंधित लोगों के खिलाफ सदोष मनुष्यवध का मामला दर्ज होना चाहिए. स्कूल प्रबंधन ने लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन रोष इतना ज्यादा था कि कोई कुछ मानने को तैयार नहीं था. लोगों में इतना ही गुस्सा आरटीओ के प्रति भी था. कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को शांत किया गया.