new year
File Photo

    Loading

    नागपुर. वर्ष 2023 के स्वागत और 2022 को बिदाई देने के लिए सिटी में जश्न का माहौल रहा. शनिवार की शाम से ही लोगों में उत्साह देखने मिला. होटलों, रेस्टोरेंट और मॉल में लोगों की भीड़ लगी रहीं. वहीं लोगों ने अपने घरों के छतों पर डीजे के धुन पर थिरकते हुए नये वर्ष का स्वागत किया. रात 12 बजते ही सिटी के आसमान पर पटाखों की होड़ लगी रही. वहीं केक काटकर भी नये वर्ष का जश्न मनाया. रविवार को वर्ष का पहला दिन होने से मंदिर, गुरुद्वारा और चर्च में लोग सपरिवार आये.

    इस बार कोरोना से राहत की वजह से लोगों ने जमकर जश्न मनाया. शाम होते ही सिटी में माहौल देखने को मिला. कई जगह म्यूजिक की धुन पर लोग नाचते और मौज-मस्ती करते नजर आये. सभी की नजर घड़ी पर लगी हुई थी, जैसे ही रात के 12 पर कांटा पहुंचा, पटाखों की जमकर आतिशबाज़ी की गई. लोगों ने अपनी-अपनी घरों की छतों पर भी म्यूजिक सिस्टम लगाकर नये वर्ष के स्वागत की तैयारी कर ली थी. 

    मदिरों में भी भव्य सजावट 

    नये वर्ष पर लोग अक्सर धार्मिक स्थलों पर जाना पसंद करते हैं. 1 जनवरी को रविवार होने से लोग धार्मिक स्थलों पर जाएंगे. मंदिरों में भी भव्य सवाजट की गई है. केवल मंदिर ही नहीं बल्कि चर्च और गुरुद्वारों में भीड़ रहेगी. लोगों का मनना होता है कि पहला दिन अच्छा जाये तो पूरा वर्ष आनंदमयी वातारण में गुजरता है. केवल सिटी में ही नहीं बल्कि जिले के प्रमुख धार्मिक स्थलों पर लोग दर्शन के लिए जाएंगे. साथ ही उद्यानों में भी लोग सपरिवार नजर आएंगे.