Pravin Datke

    Loading

    नागपुर. पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा- व्यवस्था में जानबूझकर त्रुटि रखने वालों पर कड़ी कार्रवाई की मांग भाजपा शहर अध्यक्ष प्रवीण दटके और जिलाध्यक्ष अरविंद गजभिये ने की है. उन्होंने कहा कि मामले की विस्तृत जांच होनी चाहिए और इसमें जो भी दोषी हों उन पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. पीएम के साथ हुई घटना बेहद गंभीर है जिसका हम निषेध करते हैं. इस घटना पर राष्ट्रपति को गंभीर दखल लेनी चाहिए. उन्होंने कहा कि देश में अलग-अलग पार्टियों की गठबंधन सरकार थी.

    राज्य में और केंद्र में अलग-अलग पार्टियों की सरकारें भी रही हैं लेकिन केवल पार्टी द्वेष के चलते देश के प्रधानमंत्री की सुरक्षा-व्यवस्था से घातक खेल आज तक किसी ने नहीं देखा था. पीएम के दौरे के पहले ही उनकी सुरक्षा-व्यवस्था की योजना केंद्र व राज्य सरकार से संबंधित यंत्रणा आपसी समन्वय के साथ बनाते हैं.

    पंजाब की घटना देखें तो पीएम की राह पर जानबूझकर आंदोलन की अनुमति दी गई. आंदोलन के कारण रास्ता बंद होगा यह भी नियोजित किया गया. जहां घटना हुई वहां से पाकिस्तान की सीमा समीप है. पीएम की जान को जानबूझकर धोखे में डालने का यह खतरनाक खेल खेला गया. इसके दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होनी ही चाहिए. इतनी बड़ी घटना पर मुख्यमंत्री प्रतिक्रिया देने के लिए भी उपलब्ध नहीं थे यह लज्जास्पद है. निचले स्तर की राजनीति करने वालों को जनता सबक सिखाए बिना नहीं रहेगी.