court
Representative Photo

    Loading

    नागपुर. कपिलनगर के समर्थनगर परिसर में हुई दीपा जुगल दास (41) की हत्या का सुराग पुलिस को थर्माकोल के टुकड़ों से मिला. इस प्रकरण में पुलिस ने दीपा की सहेली सुवर्णा सामी सोनी (30) और उसके पति सामी हीरालाल सोनी (35) को गिरफ्तार कर लिया. न्यायालय ने दोनों को 31 मार्च तक पुलिस हिरासत में रखने के आदेश दिए हैं.

    सुवर्णा ने समय-समय पर दीपा से 1 लाख रुपये उधार लिए थे. कुछ दिन पहले ही सोनी दंपति ने वॉशिंग मशीन और फ्रिज खरीदा था. एक तरफ तो दीपा से उधार ली गई रकम लौटाने में सुवर्णा आनाकानी कर रही थी, वहीं दूसरी तरफ खरीदारी कर रही थी. कई बार दीपा उससे अपने पैसे वापस मांग चुकी थी लेकिन वह टालमटोल करती रही.

    शनिवार को दीपा उसके घर गई. अपनी रकम वापस मांगी तो सुवर्णा विवाद करने लगी. विवाद इतना बढ़ गया कि हाथापायी की नौबत आ गई. सुवर्णा और सामी ने गला घोटकर दीपा की हत्या कर दी. हाथ-पैर बांधकर दोनों ने दीपा का शव प्लास्टिक में लपेटा.

    वॉशिंग मशीन के बॉक्स में पैकिंग में लगे थर्माकॉल के टुकड़ों से शव को बॉक्स में पैक किया. एक ई-रिक्शा में शव रखकर उप्पलवाड़ी परिसर में फेंका गया. दीपा के फोन का आखिरी लोकेशन सुवर्णा के घर पर था. इसीलिए पुलिस को सुवर्णा पर संदेह था. उसके घर की जांच करने पर पुलिस को थर्माकोल के टुकड़े दिखाई दिए. बिल्कुल वैसे ही टुकड़े शव के पास भी मिले थे. सख्ती से पूछताछ करने पर सुवर्णा और उसके पति ने हत्या करने की बात कबूली. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया. सोमवार को पुलिस ने उन्हें न्यायालय में पेश किया और अदालत ने 4 दिन की पुलिस हिरासत मंजूर की.