party
Representational Pic

    Loading

    नागपुर. वर्धा रोड के खसरमारी परिसर में स्थित फार्महाउस में चल रही हाईप्रोफाइल पार्टी पर रविवार की रात डीसीपी गजानन राजमाने ने छापा मार दिया. यहां समयावधि के बाद भी लोग शराब के नशे में धुत होकर डीजे की धुन पर नाच रहे थे. अचानक पड़े इस छापे से आयोजन में शामिल लोगों में हड़कंप मच गया. वहीं हिंगना पुलिस के हाथ-पैर फूल गए. पुलिस ने पार्टी के आयोजक और फार्महाउस के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर शराब सहित 10 लाख रुपये का माल जब्त किया.

    रविवार की रात डीसीपी गजानन राजमाने का नाइट राउंड था. इसी दौरान उन्हें जानकारी मिली कि डोंगरगांव के समीप खसरमारी परिसर में स्थित रामदासपेठ निवासी छगन पटेल के गिरनार फार्म्स में बड़ी पार्टी चल रही है. पार्टी में नशीले पदार्थों का सेवन भी किया जा रहा है. खबर मिलते ही राजमाने एक टीम के साथ मौके पर पहुंच गए. हिंगना पुलिस को देर रात तक पार्टी शुरू होने की जानकारी दी. हिंगना पुलिस भी तुरंत मौके पर पहुंची. डीजे की ताल पर युवक-युवतियां डांस कर रहे थे. 

    एक्साइज विभाग से केवल 10 बजे तक की अनुमति होने के बावजूद यहां शराब परोसी जा रही थी. नशे में धुत लोगों की हालत बयान करने लायक नहीं थी. पुलिस को परिसर में प्रवेश करते देख कई लोग वहां से वाहन निकालकर भागने लगे. तुरंत डीजे बंद कर दिया गया. म्यूजिक सिस्टम भी गायब करने का प्रयास किया गया लेकिन राजमाने खुद सारी गतिविधियां देख चुके थे.

    जांच-पड़ताल में पता चला कि फार्महाउस के मालिक छगन पटेल और आईकॉनिक सोल्यूशन नामक इवेंट कंपनी के संचालक शिव ‍वडेटवार ने यह पार्टी आयोजित की थी. पुलिस ने दोनों के खिलाफ विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया. एक वाहन में छिपाकर रखी गई बीयर और शराब की बोतलें पुलिस ने जब्त कीं. डीजे सिस्टम, वाहन और शराब सहित 10.45 लाख रुपये का माल जब्त किया गया. 

    नामी डीजे हुए शामिल

    आईकॉनिक सोल्यूशन द्वारा आयोजित इस म्यूजिकल इवेंट को ट्रॉपिकल अफेयर का नाम दिया गया था. देश के नामी डीजे को यहां लाखों रुपये खर्च करके बुलाया गया था. बाकायदा इंस्टाग्राम पर इवेंट का प्रमोशन किया गया. पुलिस का छापा पड़ने और एफआईआर होने के बाद सोमवार को इंस्टाग्राम पेज ही हटा दिया गया. वैसे पुलिस को रेव पार्टी होने की जानकारी मिली थी लेकिन यहां शराब को छोड़कर कोई और नशीला पदार्थ नहीं मिला. युवाओं की मानें तो शहर में इस तरह की कई पार्टी आयोजित की जाती हैं. लाउंज में हालोइन पार्टी के नाम पर सुबह 4 बजे तक नाच-गाना और शराब चलती है. 

    थानेदार का हुआ तबादला

    राजमाने द्वारा पार्टी पर छापेमारी करने के बाद हिंगना पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़ा होना स्वाभाविक था. इतना बड़ा इवेंट होने के बाद भी पुलिस की निगरानी नहीं होना आश्चर्य की बात है. आनन-फानन में हिंगना के थानेदार बलीराम परदेशी का तबादला कर दिया गया. अब उनकी जगह पर इंदोरा ट्रैफिक जोन के पीआई विशाल काले को हिंगना थाने का प्रभार सौंपा गया है.