Nitin Gadkari and Devendra

Loading

नागपुर. एक ओर जहां नागपुर भीषण गर्मी की चपेट में है, वहीं 19 अप्रैल को पहले चरण में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार शुरू हो गया है. आज से राज्य के कई दिग्गज नेता विदर्भ दौरे पर आ गए हैं. इससे राजनीति गरमा गई है. एनसीपी नेता शरद पवार मंगलवार से पूर्वी विदर्भ, नागपुर में हैं. उन्होंने शहर अध्यक्ष दुनेश्वर पेठे के साथ एक मैत्रीपूर्ण बैठक की. दूसरी ओर उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, उद्योग मंत्री उदय सामंत, शिवसेना के युवा नेता आदित्य ठाकरे जैसे कई समूह पहले चरण में 5 लोकसभा क्षेत्रों में प्रचार की योजना बनाने में व्यस्त हैं. वर्धा लोकसभा क्षेत्र में उम्मीदवार अमर काले का नामांकन फॉर्म भरने के लिए शरद पवार, पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख मौजूद रहे. इस बीच नागपुर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार विकास ठाकरे ने सुबह शरद पवार से मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया. दोपहर के सत्र में उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की लोकसंवाद यात्रा में शामिल हुए और ‘हम साथ-साथ हैं’, ‘कहो दिल से नितिनजी फिर से’ के नारे लगाए.

हम जनता के और जनता हमारे साथ : आदित्य ठाकरे
हर तरफ बदलाव की हवा चलने लगी है. दिल्ली, बिहार, झारखंड, बंगाल, महाराष्ट्र हर जगह इंडिया आघाड़ी मजबूत हो रही है. शिवसेना के युवा नेता आदित्य ठाकरे ने कहा कि हम सीधे जनता के संपर्क में हैं और जनता हमारे संपर्क में हैं. इस देश में लोकतंत्र खत्म हो रहा है. संविधान को बड़ा खतरा है. ऐसे समय में हम सब मिलकर लोकतंत्र और संविधान को नष्ट करने वालों के खिलाफ लड़ रहे हैं जो लोग लोकतांत्रिक संविधान को बचाना चाहते हैं वे हमारे साथ खड़े होंगे. ठाकरे यवतमाल से उम्मीदवार संजय देशमुख का नामांकन दाखिल करने आए थे.

2.5 लाख से जीतेंगे सीटें : उदय सामंत
शिंदे गुट के मंत्री उदय सामंत ने यह दावा करते हुए कि कोंकण की रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग सीटें शिवसेना के पास थीं और रहेंगी. उन्होंने नागपुर एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि ये सीटें ढाई लाख वोटों से जीतेंगे. सामंत गुरुवार को पार्टी के लिए प्रचार करने नागपुर पहुंचे. सीट आवंटन के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि सीट जल्द ही आवंटित की जाएगी और सूची घोषित की जाएगी. सिंधुदुर्ग-रत्नागिरी निर्वाचन क्षेत्र शिवसेना का है. अब वहां सेना के सांसद हैं लेकिन वे हमारे साथ नहीं हैं. सामंत ने कहा कि लेकिन शिंदे समूह इस सीट से लड़ेगा और जीतेगा.