Representational Pic
Representational Pic

नागपुर. इंद्रप्रस्थनगर की परफेक्ट सोसायटी में रहने वाले व्यापारी तीमापुरम रेड्डी के घर में हुई 30.47 लाख रुपए की चोरी के मामले में सोनेगांव पुलिस ने पहले 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया था. फरार आरोपी की तलाश में पुलिस जुटी थीं. इसी दौरान जानकारी मिली कि फरार आरोपी ने अपने हिस्से का माल मां को बेचने दिया था. पुलिस ने उसकी मां सालई खुर्द, कोंढाली निवासी लताबाई मड़ावी (44) को गिरफ्तार कर लिया. लता चर्चित सेंधमार रामा मड़ावी की मां है. उसके खिलाफ चोरी के कई मामले दर्ज है.

रामा और उसके साथी जयताला निवासी मयूर भास्कर बाभड़े (27), कोंढाली निवासी विनोद बिसनराव कुमरे (30) ने रेड्डी के घर पर सेंध लगाकर नकद और जेवरात पर हाथसाफ कर दिया था. हीरे जड़ित गहने भी चोरी हुए थे. सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल टॉवर के सर्विलेन्स में आरोपियों का सुराग मिला. पुलिस ने मयूर और विनोद को गिरफ्तार कर लिया. उनसे 53,000 रुपए नकद सहित 21 लाख रुपए का माल जब्त किया गया. बाकी माल रामा के पास होने की जानकारी दोनों ने दी.

पुलिस रामा की तलाश कर रही है. जांच के दौरान पता चला कि रामा ने सोने के जेवरात और नकद राशि अपनी मां को दी थी. पुलिस ने उसकी मां लता को हिरासत में लिया. जांच के दौरान 5.33 लाख रुपए का माल जब्त किया गया. रामा अब भी पुलिस के हाथ नहीं लगा है. डीसीपी नुरुल हसन और एसीपी विजय मराठे के मार्गदर्शन में इंस्पेक्टर दिलीप सागर, एपीआी बी.बी. तांबे, हेड कांस्टेबल संजय चामटकर, नितिन जावलेकर, कांस्टेबल सुशील गवई, रवींद्र जाधव, अनिल झाड़े और बिनू वाल्मिक ने कार्रवाई को अंजाम दिाय.