Fir
File - Photo

    Loading

    नागपुर. रामदासपेठ स्थित एक बड़े हॉस्पिटल के सामने लगे पेड़ों की शाखाएं बिना अनुमति काटने के आरोप में चीफ फाइनेंस ऑफिसर पर मामला दर्ज किया गया. आरोपी का नाम राजेश मेहता बताया गया. कृष्णा बिल्डिंग, वानाडोंगरी निवासी अनंता मनोहरराव नागमोते महानगरपालिका के तहत उद्यान विभाग में उद्यान निरीक्षक के तौर पर कार्यरत हैं. शनिवार सुबह करीब 7 बजे उन्हें पता चला कि रामदासपेठ स्थित क्रिस्म हॉस्पिटल के सामने लगे गुलमोहर और नीम के पेड़ों की शाखाएं काट दी गई हैं.

    जानकारी मिलते ही नागमोते मौके पर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि हॉस्पिटल के सामने लगे 2 गुलमोहर और एक नीम के पेड़ की जमीन से 15 फीट ऊपर से छंटाई की गई है. सेंट्रल बाजार रोड पर फुटपाथ पर लगे बादाम के पेड़ का छोर भी काट दिया गया था. इस दौरान धरमपेठ जोन के आयुक्त व वृक्ष अधिकारी प्रकाश वराडे, उद्यान अधीक्षक अमोल चोरपगारे, जोन समन्वयक गणेश वंजारी और सहायक अधीक्षक बहादुरसिंह बारसे भी उपस्थित थे.

    अधिकारियों ने क्रिम्स हॉस्पिटल में कार्यरत रिसेप्शनिस्ट अमर वासुदेव मोहोड से इस बारे में पूछताछ करने पर बताया कि उनके चीफ फाइनेंस मैनेजर राजेश ने करीब 6 से 6.30 के बीच इन पेड़ों की छंटनी कराई. राजेश ने इसके लिए मनपा के उद्यान विभाग से अनुमति नहीं ली थी. इसलिए अमर का बयान लेकर सभी अधिकारी सीताबर्डी थाने पहुंचे. वहां राजेश के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी.