arrest
File Photo

    नागपुर. एक अपराधी दुपहिया वाहन पर पेट्रोल भरवाने के लिए पंप पर पहुंचा. पीछे खड़े एक युवक को उसकी कमर पर बड़ा खंजर दिखाई दिया. युवक ने तुरंत अपने मोबाइल से फोटो खींची और नागपुर पुलिस को ट्विट कर दिया. ट्विट के साथ ही पुलिस का क्विक एक्शन भी शुरू हो गया और महज 5 घंटे के भीतर पुलिस ने अपराधी को हथियार के साथ दबोच लिया. पकड़ा गया आरोपी डायमंड कॉलोनी, मांजरी निवासी मोहम्मद जिशान खुर्शीद खान (23) बताया गया.

    जिशान के खिलाफ और भी आपराधिक मामले दर्ज हैं. गुरुवार की दोपहर 12 बजे के दौरान वह यशोधरानगर परिसर में स्थित एक पंप पर पेट्रोल भरवाने गया था. कमर पर बड़ा सा चाकू था. युवक ने सतर्क नागरिक होने का परिचय दिया. उसके वाहन क्र. एम.एच.39-ए.एक्स.078 के साथ फोटो खींच ली और ट्विट कर दी. डीसीपी क्राइम चिन्मय पंडित ने ट्विट देखते ही अपने सभी यूनिट को आरोपी की तलाश में लगा दिया.

    सीसीटीवी कैमरों की फुटेज और गाड़ी के नंबर के आधार पर क्राइम ब्रांच के यूनिट-3 ने उसका पीछा शुरू कर दिया. शाम 4.45 बजे के दौरान पुलिस ने जिशान को वनदेवीनगर के नाले के पास दबोच लिया. तलाशी में उसके पास बड़ा खंजर भी मिला. जिशान के खिलाफ यशोधरानगर में आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया.

    पुलिस ने नागरिकों से अपील की है कि यदि इस प्रकार की कोई भी गतिविधियां दिखाई दें तो सीधे नागपुर पुलिस के ट्विटर अकाउंट पर जानकारी दे. इंस्पेक्टर प्रदीप रायण्णावार, एपीआई माधुरी नेरकर, हेड कांस्टेबल ईश्वर खोरडे और मिलिंद चौधरी ने कार्रवाई की.