PM Narendra Modi and Duneshwar Pethe

    Loading

    नागपुर. पिछले वर्षों में जिले में उद्योगों को लाने और युवाओं को रोजगार दिये जाने का दावा किया जाता है लेकिन सच्चाई यह है कि अब भी कई उद्योग आये नहीं है. औद्योगिक क्षेत्रों में भूखंड आरक्षित कर लिया गया है. इससे नागपुर सहित विदर्भ के विकास को गति नहीं मिल पा रही है. राकां शहराध्यक्ष दुनेश्वर पेठे ने इस तरह के अनेक मुद्दों पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नागपुर दौरे के वक्त मिलने का समय मांगा है. इस संबंध में पुलिस आयुक्त को एक पत्र दिया है. 

    पेठे ने बताया कि जिले में 5 इंडस्ट्री एरिया हैं लेकिन पर्याप्त संख्या में उद्योग नहीं हैं. कुछ उद्योग काफी पुराने हैं. नये उद्योगों के एंट्री की घोषणा की जाती है लेकिन हकीकत में औद्योगिक विकास नजर नहीं आता. गोंडखैरी माइनिंग एरिया के पास कोल वाशरी होने से हर वर्ष किसानों के खेत में पानी और राख से नुकसान होता है. इन किसानों की संख्या करीब 600 है. इसके बावजूद कोई उपाय योजना नहीं की जा रही है. इनके साथ ही महाराष्ट्र से पलायन कर रहे उद्योगों पर भी चर्चा करनी है.

    कर्नाटक सीमा विवाद की स्थिति बिगड़ती जा रही है. इस पर खुद प्रधानमंत्री से ध्यान देने की मांग की जाएगी. राज्यपाल द्वारा समय-समय पर की जाने वाली बयानबाजी से माहौल बिगड़ रहा है. राज्यपाल को महाराष्ट्र से बाहर भेजने की भी मांग की जाएगी. पेठे ने बताया कि यदि पीएम ने मिलने का समय दिया तो तमाम मुद्दों पर चर्चा हो सकती है.