ARREST
प्रतिकात्मक तस्वीर

    Loading

    नागपुर. स्टेशन के प्लेटफार्म पर भीड़ का फायदा उठाकर यात्रियों के पर्स और मोबाइल चोरी करने वाले 2 सगे भाइयों को लोहमार्ग पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया गया. उनका तीसरा साथी भी धरा गया. आरोपियों में गोलू मेंडका काले (22) और डिरी मेंडका काले (20) दोनों सगे भाई हैं, जबकि तीसरा आरोपी राहुल सूरज श्रीवास (22) बताया गया.

    जानकारी के अनुसार, मुर्शिदाबाद, बंगाल निवासी मोहम्मद आसिफ अतिकउल्ला सिद्दीकी (26) हावड़ा-कुर्ला ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस से मुंबई जा रहे थे. नागपुर स्टेशन पर ट्रेन रुकने के बाद वे पानी लेने प्लेटफार्म पर उतरे. इसी दौरान गोलू और डिरी ने राहुल के साथ मिलकर उनका पर्स चोरी कर लिया जिसमें 4,000 रुपये नकद थे. इसी समय उन्होंने एक अन्य यात्री को शिकार बनाकर 950 रुपये चोरी कर लिये, जबकि तीसरे यात्री का 12,000 रुपये का मोबाइल चुरा लिया. 

    अगले शिकार के तैयारी में थे

    शिकायत दर्ज होने के बाद जीआरपी क्राइम ब्रांच को जांच के दौरान गोलू और डिरी संदिग्ध के तौर पर नजर आये. वह राहुल के साथ मिलकर फिर किसी यात्री को शिकार बनाने के लिए प्लेटफार्म पर घूम रहे थे. तब ही क्राइम ब्रांच की टीम ने तीनों को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की. तीनों ने उपरोक्त चोरियों की कबूली दी. उनके पास से चोरी की रकम और मोबाइल समेत कुल 16,850 रुपये का माल बरामद किया गया.

    जमानत मिलते ही चोरी शुरू 

    खास बात है कि कुछ दिन पहले जीआरपी ने ही गोलू को चोरी के मामले में गिरफ्तार किया गया था. जमानत मिलते ही वह फिर से स्टेशन परिसर में चोरियां करने लगा. तीनों ही चौराहे पर बलून आदि बेचने का भी काम करते हैं लेकिन मौका मिलते ही स्टेशन परिसर में यात्रियों की जेब, मोबाइल और कीमती सामानों पर हाथ साफ कर देते हैं. यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक एम. राजकुमार, अपर पुलिस अधीक्षक वैशाली शिंदे, उप विभागीय पुलिस अधिकारी हेमंत शिंदे, पीआई कानपिल्लेवार के मार्गदर्शन में पीआई भिमटे, राचलवार, शहारे, सावजी, मानकर, इंगले, खोब्रागडे, सैयद, मदनकर आदि ने की.