Representative Image
Representative Image

Loading

नागपुर. इमामवाड़ा थाना क्षेत्र में दिनदहाड़े लूट की वारदात हुई. 2 आरोपी महिला के घर में घुसे और डरा-धमकाकर जेवर छीनकर फरार हो गए. पुलिस ने जाटतरोड़ी निवासी चंद्रकला मधुकर उइके (60) की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. उनके पति मधुकर बचत भवन से सेवानिवृत्त है. दोनों बेटे और बहुएं भी नौकरी करती हैं.

मंगलवार की सुबह सभी काम पर चले गए. सोमवार को ही मधुकर ने पेंशन के पैसे निकाले थे. दोपहर 12 बजे के दौरान वह बिजली का बिल भरने चले गए. चंद्रकला घर पर अकेली थी. खाना पकाकर चंद्रकला सोफे पर सो रही थी. दोपहर 3 बजे के दौरान 2 युवक उनके घर में घुसे. दोनों ने चेहरे पर दुपट्टा बांध रखा था. दोनों ने चंद्रकला से कहा कि कल ही तुम्हारा पति पेंशन के पैसे निकालकर लाया है.

बहू की तनख्वाह के बारे में पूछा. चंद्रकला ने कुछ भी जानकारी होने से इनकार किया तो आरोपियों ने उन्हें धक्का देकर सोफे पर गिरा दिया. दोनों ने चंद्रकला के गले सोने के मणी वाली माला और कान की बालियां सहित 33,000 रुपये का माल लूट लिया और फरार हो गए. डर के मारे चंद्रकला के हाथ-पैर सुन्न हो गए और सोफे पर ही लेट गई.

परिजनों के लौटने पर घटना की जानकारी दी और पुलिस से शिकायत की गई. इमामवाड़ा पुलिस ने दो आरोपियों के खिलाफ लूटपाट का मामला दर्ज किया है. आरोपियों ने पति की पेंशन और बहू की तनख्वाह के बारे में पूछा था. इससे साफ है कि घर-परिवार की जानकारी रखने वाले किसी व्यक्ति ने ही लूट को अंजाम दिया है. पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है.