ARREST
प्रतिकात्मक तस्वीर

    Loading

    नागपुर. हुड़केश्वर पुलिस ने वाहन चोरों के एक गिरोह को पकड़ा. आरोपी चोरी की गाड़ियों को नंबर प्लेट बदलकर बेच देते थे. गश्त के दौरान 1 आरोपी पुलिस के हाथ लग गया और वारदातों का खुलासा हुआ. पुलिस आरोपियों से 6 वाहन जब्त कर चुकी है. पकड़े गए आरोपियों में मिनीमातानगर निवासी कुश छगन पराते (20), रहमान अंसारी सुभान अंसारी (23) और फिरोज गेंदलाल गायकवाड़ (21) का समावेश है. कुश और रहमान दोपहिया वाहन चोरी करने में माहिर हैं.

    विगत 2 अगस्त की सुबह गजानननगर निवासी अभय चिंतामन जंगम (42) का दोपहिया वाहन क्र. एमएच 49-बीपी1764 चोरी हो गया. 2 दिन बाद शिकायत मिलने पर पुलिस ने मामला दर्ज किया. पुलिस ने अपने पंटरों को काम पर लगाया. गश्त के दौरान हेड कांस्टेबल दीपक मोरे और कांस्टेबल संदीप मनस्कर को कुश दोपहिया वाहन पर संदेहास्पद स्थिति में घूमता दिखाई दिया. उसे रोककर गाड़ी के दस्तावेजों के बारे में पूछने पर घबरा गया. थाने ले जाकर पूछताछ करने पर उसने अभय का वाहन चोरी करने की जानकारी दी.

    पहले तो उसने कुछ नहीं बताया लेकिन बाद में रहमान के नाम का खुलासा किया. दोनों ने मिलकर हुड़केश्वर, नंदनवन, धंतोली, तहसील, वाठोड़ा और सक्करदरा थाना क्षेत्र से 6 वाहन चोरी करने की कबूली दी. सभी वाहन आरोपियों ने फिरोज को बेचने के लिए दिए थे. तुरंत ही आरोपी वाहन के नंबर प्लेट बदल लेते थे. सही नंबर उन्हें भी याद नहीं था. ऐसे में गाड़ियों के चेचिस और इंजन नंबर के जरिए वाहनों के मालिकों का पता लगाया गया. इस काम में बेलतरोड़ी के हेड कांस्टेबल अरुण सातपुते ने भी मदद की.

    पुलिस ने सभी 6 वाहन जब्त कर लिए हैं. डीसीपी नुरूल हसन और एसीपी गणेश बिरादार के मार्गदर्शन में इंस्पेक्टर कविता इसारकर, हेड कांस्टेबल दीपक मोरे, प्रवीण गाणार और संदीप मनस्कर ने कार्रवाई की.