संतरा नगरी की बेटी मालविका बंसोड़ ने रचा इतिहास, मात्र 34 मिनट में साइना नेहवाल को हरा किया इंडियन ओपन से बाहर

    Loading

    नागपुर: संतरानगरी के लिए गुरुवार का दिन बेहद यादगार रहा। शहर की बेटी और बैडमिंटन खिलाडी मालविका बंसोड़ ने रचा इतिहास रच दिया है। मालविका ने नई दिल्ली में शुरू इंडियन ओपन में 2012 ओलंपिक कंस्य पदक विजेता और पूर्व नंबर एक की खिलाड़ी साइना नेहवाल को मात्र 34 मिनट में हरा कर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। मालविका ने मैच की शुरुआत से ही साइना पर हावी रही। मालविका बंसोड़ ने 21 . 17, 21 . 9 से हराया ।  

    के डी जाधव इनडोर स्टेडियम में चल रहे मैच में मालविका शुरुआत से ही नेहवाल पर हावी रही। 31 वर्षीय नेहवाल पहले राउंड के शुरुआत से 20 वर्षीय मालविका से पीछे रही। पहले नेहवाल को जहॉँ पहला राउंड  21 . 17 से जीत लिया। वहीं दूसरे राउंड में भी वह नेहवाल पर हावी रही और 21.9 से राउंड के साथ मैच को भी जीत लिया। इसी के साथ नेहवाल को हरा मालविका ने इतिहास रच दिया। 

    विश्व रैंकिंग में 111वें स्थान पर काबिज बंसोड़ को दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी को हराने में 34 मिनट लगे ।  इससे पहले शीर्ष वरीयता प्राप्त सिंधू ने हमवतन ईरा शर्मा को 21 . 10, 21 . 10 से हराया । अब उनका सामना अष्मिता चालिहा से होगा जिसने याएले होयाउ को 21 . 17, 21 . 14 से मात दी। बंसोड़ का सामना भारत की आकर्षि कश्यप से होगा।