tobacco
File Photo

    Loading

    नागपुर. तहसील पुलिस ने गोपनीय जानकारी के आधार पर टिमकी परिसर में छापेमारी की. एक गोदाम से 3.81 लाख रुपये की सुगंधित तंबाकू जब्त कर 2 दूकानदारों को गिरफ्तार किया. पकड़े गए आरोपियों में तेलीपुरा, मस्कासाथ निवासी संतोष मनोहरलाल राठोड़ (43) और नया नकाशा, लष्करीबाग निवासी साजिद अली शौकत अली (39) का समावेश है.

    जानकारी मिली है कि उन्हें तुमसर और छिंदवाड़ा के व्यापारी माल बेचते हैं. पुलिस को जानकारी मिली थी कि टिमकी परिसर में स्थित एक गोदाम से बड़े पैमाने पर शहर के पानठेला चालकों को प्रतिबंधित सुगंधित तंबाकू और पान मसाला सप्लाई किया जाता है. अन्न सुरक्षा अधिकारी अखिलेश राऊत को इसकी जानकारी दी गई. एफडीए की टीम के साथ तहसील पुलिस ने गोदाम में छापा मारकर साजिद को दबोचा. तलाशी लेने पर 3.81 लाख रुपये की तंबाकू बरामद हुई.

    साजिद ने बताया कि वह संतोष राठोड़ के लिए काम करता है. उसकी जानकारी के आधार पर राठोड़ को भी गिरफ्तार किया गया. राठोड़ के एक पुलिस अधिकारी से करीबी संबंध है. इसीलिए शुरुआत में थोड़ी दिक्कत भी हुई लेकिन एफडीए के अधिकारी साथ होने के कारण दस्ता खाली हाथ नहीं लौट सकता था. दोनों के खिलाफ विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने माल सप्लाई करने वालों को भी आरोपी बनाया है.

    छिंदवाड़ा का गुटखा व्यापारी शहर में सबसे ज्यादा माल बेचता है. एक तुमसर के व्यापारी का नाम भी सामने आ रहा है. डीसीपी गजानन राजमाने और एसीपी संजय सुर्वे के मार्गदर्शन में इंस्पेक्टर बबन येडगे, एपीआई संदीप बागुल, पीएसआई सिध्दांत मस्के, सचिन सावरकर, एएसआई संजय दुबे, हेड कांस्टेबल रविंद्र पाटिल, प्रशांत चचाने, पुरुषोत्तम, रंजीत बावने, अनंता नान्हे, यशवंत डहाके और प्रदीप सोनटक्के ने कार्रवाई को अंजाम दिया.