nashik-accident-chalisgaon-nandgaon-road-accident-farmer-died-on-the-spot
File Photo

    Loading

    नागपुर. कोराडी थानांतर्गत म्हसाला परिसर में स्थित मैरी पौसेपिन्स स्कूल के सामने मंगलवार की दोपहर भयानक हादसा हुआ. स्कूल बस से बच्चों को लेकर निकले चालक का नियंत्रण वाहन से छूट गया. 2 दोपहिया वाहनों को टक्कर मारने के बाद उसने स्कूल वैन को टक्कर मारी. तब कुछ छात्र अपनी वैन में बैठ रहे थे. 2 बच्चे तो स्कूल बस की चपेट में आने से बच गए लेकिन एक छात्र कुचला गया. उपचार मिलने से पहले ही उसकी मौत हो गई. मृतक बाराखोली इंदोरा निवासी सम्यक दिनेश कलंबे (13) बताया गया. सम्यक मैरी पौसेपिन्स स्कूल में ही 8वीं कक्षा का छात्र था.

    इस हादसे में कुछ लोग जख्मी भी हुए लेकिन थाने में किसी ने रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई. दोपहर 3.30 बजे के दौरान स्कूल की छुट्टी होती है. रोजाना प्राइवेट स्कूल वैन और ऑटो में घर जाने वाले बच्चे परिसर के बाहर निकलते हैं. स्कूल प्रशासन द्वारा चलाई जाने वाली बसें भीतर से ही निकलती हैं. 

    कई लोग बाल-बाल बचे

    रोज की तरह निजी वाहनों में जाने वाले बच्चे कंपाउंड से बाहर निकले. सम्यक और उसकी वैन में जाने वाले बच्चे वाहन में सवार होने की तैयारी में थे. 3.50 बजे के दौरान स्कूल की बस क्र. एमएच40-एपी 0497 का चालक अंबादास कवड़ू रामटेके (70) अपनी बस के बच्चों को लेकर गेट के बाहर निकला. बहुत ही लापरवाही से उसने वाहन को दायीं तरफ मोड़ दिया. उस समय विरुद्ध दिशा से 2 दोपहिया वाहन पर 4 लोगों को उसने टक्कर मार दी. चारों वाहनों के साथ जमीन पर गिर पड़े.

    इसके बाद भी अंबादास ने वाहन नहीं रोका. आसपास खड़े लोग उसे रोकने के लिए दौड़ने लगे. तभी उसने सम्यक की वैन को टक्कर मार दी. उस समय वैन की बगल से एक और चारपहिया वाहन जा रहा था. सम्यक और उसके 2 दोस्त वाहनों के बीच फंस गए. अंबादास उन्हें रौंदता हुआ आगे बढ़ता रहा. अन्य 2 तो बस के चक्कों के बीच से निकल गए लेकिन सम्यक बस के चक्के के साथ घिसटता गया. 

    मच गया कोहराम 

    अंबादास का वाहन से पूरी तरह नियंत्रण छूट गया था. वैन को टक्कर मारने के बाद उसकी गाड़ी दायीं ओर मुड़ गई. पास में बिजली के खंभे को टक्कर मारने के बाद बस रुकी. खंभा भी उखड़कर गिर गया. तार आपस में जुड़ने से जोरदार स्पार्क हुआ और चिंगारियां निकलीं. बिजली के तार एक अन्य स्कूल वैन पर गिरे. आसपास कई बच्चे खड़े थे. वे भी अपनी जान बचाकर भागे. एक सेकंड की भी देरी होती तो कई बच्चे बिजली की तार की चपेट में आ जाते.

    यह हादसा और भयानक हो सकता था. सम्यक को बस के नीचे से निकालकर अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना की जानकारी मिलते ही कोराडी पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने आरोपी बस चालक अंबादास को गिरफ्तार कर लिया. उसका कहना है कि वह रिवर्स गियर लगा रहा था लेकिन गाड़ी पहले गियर में चली गई. वाहनों को टक्कर लगने के बाद वह घबरा गया और वाहन से नियंत्रण छूट गया. पुलिस ने विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.