SECR: फिल्म शु्टिंग के लिए अनुमति होगी आसान, लांच की सिंगल विंडो वेबसाइट

    Loading

    नागपुर. रेलवे में फिल्म शूटिंग आसान बनाने के लिए राष्ट्रीय फिल्म विकास निगम (एनएफडीसी) में स्थापित फिल्म सुविधा कार्यालय (एफएफओ) और रेल मंत्रालय ने रेलवे के परिसरों में फिल्मांकन की अनुमति लेने को सुव्यवस्थित और प्रभावकारी बनाने हेतु एकीकृत एकल खिड़की फिल्मांकन व्‍यवस्था सुनिश्चित की है.

    अब विदेशी और भारतीय फिल्म निर्माता एफएफओ वेब पोर्टल (www.ffo.gov.in ) को एकल खिड़की सुविधा के रूप में शूटिंग की अनुमति के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं. दक्षिण पूर्व मध्य रेल जोन के तहत फिल्मकार नागपुर, रायपुर और बिलासपुर मंडलों में शूटिंग कर सकते हैं. आवेदन जमा कर देने के बाद जोनल रेलवे में संबंधित अधिकारियों को सूचित किया जाएगा. वे एफएफओ के पोर्टल पर आवेदन प्राप्त कर सकते हैं एवं अनुमोदन की उचित प्रक्रिया के बाद दी गई अनुमति को अपलोड कर सकते हैं.

    एकीकरण का उद्देश्य विभिन्न स्थानों में फिल्म शूटिंग के लिए अनुमति प्राप्त करने के लिए उन खिड़कियों की संख्या को कम करना है जहां फिल्म निर्माताओं को जाना पड़ता है. इसका मुख्य उद्देश्य रेलवे के अधिकार क्षेत्र में आने वाले रमणीय स्थलों या सफर को फिल्म शूटिंग के माध्यम से लोगों तक पहुंचाना भी है.

    साथ ही भारत के विशाल और अनूठे रेलवे नेटवर्क को फिल्मकारों की कथा में पिरोया जा सके. एफएफओ का पोर्टल रेलवे की ओर से फीचर फिल्मों, टीवी, वेब शो और सीरीज के लिए आवेदन स्वीकार करेगा. वृत्तचित्र, म्यूजिकल वीडियो, विज्ञापन निर्माता आवेदन कर सकते हैं.