नौकर ने दी थी चोरी की टिप, 4 आरोपी क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में

Loading

नागपुर. सक्करदरा थानांतर्गत नेहरूनगर में स्थित पी.आर. ट्रेडर्स में हुई चोरी का क्राइम ब्रांच के यूनिट 4 ने पर्दाफाश किया. जांच में पता चला कि कार्यालय में काम करने वाले नौकर ने ही चोरी की टिप दी थी. इस प्रकरण में पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और 1 फरार आरोपी की तलाश जारी है. पकड़े गए आरोपियों में रामेश्वरी निवासी विवेक उर्फ सोनू भाउराव इंगले (32), नवाबपुरा निवासी ऋतिक अविनाश सोनवने (22), खरसोली निवासी सुलेश उर्फ गुड्डू बिसनलाल मस्करे (22) और ज्ञानेश्वरनगर, मानेवाड़ा रोड निवासी रंजीत बाबूलाल राठोड़ (30) का समावेश है. रमना मारोती निवासी रोहित लल्लन चौहान की तलाश जारी है.

25 फरवरी की रात प्रकाश कोल्हे के कार्यालय में सेंध लगी थी. सक्करदरा पुलिस के साथ क्राइम ब्रांच भी जांच में जुटी थी. हेड कांस्टेबल सुनील ठवकर को जानकारी मिली कि चोरी करने वाले ऋतिक सोनवने और सुलेश बक्सरे खरसोली परिसर में घूम रहे हैं. खबर मिलते ही पुलिस दस्ते ने दोनों को हिरासत में लिया.

पूछताछ में अन्य आरोपियों की जानकारी मिली और उन्हें भी दबोचा गया. विवेक इंगले पीआर ट्रेडर्स में कलेक्शन का काम करता था. उसे जानकारी थी कि कार्यालय में रोजाना मोटी रकम जमा होती है. उसने अपने दोस्त रंजीत राठोड़ को इसकी जानकारी दी और बताया कि उस पर काफी कर्ज हो गया है. चोरी करने पर उन्हें अच्छी रकम मिल सकती है. योजना के तहत कार्यालय की रेकी की गई. विवेक ने कार्यालय की डुप्लीकेट चाबी भी बना ली थी. 

6.85 लाख का माल जब्त

योजना के तहत ऋतिक और रोहित ने कार्यालय में सेंध लगाई. तिजोरी चोरी करके अन्य आरोपियों के साथ आउटर रिंग रोड पर पहुंचे. सुलेश अपने घर से कुदाल ले आया. सभी ने मिलकर तिजोरी फोड़ी और 7.95 लाख रुपये की रकम आपस में बांट ली. पुलिस आरोपियों से 4.60 लाख रुपये नकद, चोरी के लिए उपयोग किए गए वाहन और मोबाइल सहित 6.85 लाख रुपये का माल जब्त कर चुकी है.

डीसीपी सुदर्शन मुमक्का और एसीपी मनोज सिडाम के मार्गदर्शन में इंस्पेक्टर ज्ञानेश्वर भेदोड़कर, पीएसआई निरंजना उमाले, हेड कांस्टेबल प्रवीण पानबुड़े, मदनलाल मेश्राम, सुनीलठवकर, कांस्टेबल नीलेश ढोणे, सतीश ठाकरे, आशीष क्षीरसागर, संदीप मावलकर, महेश काटवले, लीलाधर भेंडारकर और सत्येंद्र यादव ने कार्रवाई को अंजाम दिया.