Loadshedding
प्रतिकात्मक तस्वीर

    Loading

    नागपुर. सिटी में बत्ती गुल लगातार हो रही है. रोज ही किसी न किसी इलाके में बिजली गुल से नागरिक हलाकान हो गए हैं. कुछ इलाकों में तो देर रात बिजली गुल रही है जिससे नींद खराब हो रही है. बच्चे और बुजुर्ग अधिक परेशान हो रहे हैं. एक बार नींद खुली तो फिर दोबारा करवट बदलते हुए पूरी रात कट रही है. शुक्रवार की रात 2.30 बजे पश्चिम नागपुर के टीचर्स कॉलोनी, जाफरनगर और अवस्थीनगर चौक परिसर में बिजली गुल हो गई. यह समय लोगों की गहरी नींद का वक्त होता है.

    बत्ती गुल होने से उमस व गर्मी के चलते नींद खुल गई. सुबह 4 बजे बिजली आई. नागरिकों ने बताया कि गुरुवार की रात भी लगभग इसी समय बिजली गुल हुई थी. नींद पूरी नहीं होने से स्वास्थ्य परभी असर हो रहा है. लोगों में बिजली कंपनी के प्रति नाराजी बढ़ती जा रही है. समझ में यह नहीं आ रहा है कि ऊर्जा मंत्री के शहर में तकनीकी खराबी से बिजली गुल हो रही है या फिर अघोषित लोडशेडिंग चल रही है. 

    महल में व्यापारी परेशान

    शनिवार की दोपहर करीब 1 बजे के आसपास महल शिवाजी पुतला परिसर में बिजली बंद हो गई. भीषण गर्मी से व्यापारी भी हलाकान हो गए. शादी के सीजन के चलते बाजार परिसर में ग्राहकों की भीड़ चल रही है. बिजली बंद होने से ग्राहक भी पसीने से तर-बतर हो रहे हैं. कम्प्यूटर बंद से बिलिंग का काम लटक रहा है.

    व्यापारियों ने बताया कि दोपहर 1 बजे बंद हुई बिजली करीब डेढ़ घंटे के बाद आई. जहां भी बिजली बंद हो रही है उसका समय लगभग डेढ़ घंटे का ही बताया जा रहा है इससे भी संदेह हो रहा है कि कहीं प्लानिंग के तहत बिजली बंद तो नहीं की जा रही है लेकिन कंपनी के अधिकारी तकनीकी खराबी का ही हवाला देते हैं. कई इलाकों में बिजली की आंखमिचौली जारी है और लोग परेशान हो रहे हैं.