Murder at Railway Station

Loading

नागपुर. देर रात स्टेशन के प्लेटफार्म-4 के इटारसी छोर पर गालीगलौज से नाराज एक युवक ने अपने ही एक साथी मजूदर की पत्थर से सिर कुचलकर निर्मम हत्या कर दी. खून की धार देखकर काम कर रहे पोर्टरों ने गश्त कर रहे रेलवे सुरक्षा बल के जवान को सूचित किया. आनन-फानन में वरिष्ठ अधिकारी भी पहुंचे और सीसीटीवी रिकॉर्डिंग की मदद से सूचना मिलने के लगभग 30 मिनट के भीतर ही प्लेटफार्म-4 पर ही आरोपी को धरदबोचा. वह शेड के पोल के पीछे छुपकर बैठा था. मृतक छत्तीसगढ़ निवासी जितेन्द्र उर्फ टोपी (35) बताया गया. जबकि आरोपी पुणे निवासी दीनसागर दोंडिबा सदाफुले (32) है. दोनों को नशे की लत थी. घटना के समय भी टोपी ने गांजा पी रखा था जबकि आरोपी दीनसागर शराब के नशे में धुत था.

CCTV की नजर में देर रात का घटनाक्रम

9.14 बजे कुछ मजदूर प्लेटफार्म पर पहुंचे.

9.32 बजे खाना खाते समय उनमें झगड़ा शुरू हुआ.

2.54 बजे पर पत्थर सिर पटककर हत्या कर दी.

3.14 बजे पर आरपीएफ ASI लेंडे मौके पर पहुंचे.

3.36 बजे पर पीआई मीना पहुंचे.

3.54 बजे आरोपी को अरेस्ट कर लिया.

गाली दी थी इसलिए मार दिया

जानकारी के अनुसार टोपी और दीनसागर दोनों सिटी में मजदूर करते थे. दोनों कभी स्टेशन परिसर तो कभी प्लेटफार्म पर रात गुजराते थे. गुरुवार रात 9 बजे के बाद दोनों और कुछ अन्य मजदूर प्लेटफार्म 4 के इटारसी छोर पर खाना खाने लगे. सभी नशे में थे. इसी बीच दीनसागर का कुछ मजदूरों से हाथापाई हो गई. टोपी ने भी उसे गंदी गालियां दीं. जैसे-तैसे सब शांत हुए और चादर बिछाकर सोने लगे. इस बीच दीनसागर के सिर पर खून सवार हो गया. उसने एक भारी पत्थर टोपी के सिर के पास रख दिया और उसी पर बैठ गया. फिर खड़ा होकर काफी देर तक मौका तलाशता रहा. मौका देखते ही गहरी नींद में सो रहे टोपी के सिर पर पत्थर दे मारा. टोपी के सिर से खून की धार निकल गई और वहीं ढेर हो गया. हत्या के बाद दीनसागर चुपचाप वहां से कुछ दूर जाकर शेड के पोल के पीछे से देखने लगा. इसी समय टोपी के ठीक बगल में सो रहे मजदूरों की नींद खुली और खून देखकर चुपचाप अपनी चादर लेकर वहां से खिसक गये.

तुरंत टीम तैयार, 2.52 मिनट में ढूंढ निकाला

मौके पर पहुंच एएसआई लेंडे ने तुरंत पीआर आरएल मीना को कॉल किया. वह 7 मिनट में ही स्टेशन पहुंच गये और सीसीटीवी रिकॉर्डिंग जांची. सीनियर डीएससी पांडेय और अपने नेतृत्व में एक टीम तैयार की. पीआई नवीन कुमार भी मौजूद रहे. सीसीटीवी रिकॉर्डिंग में दीनसागर किसी अन्य प्लेटफार्म पर जाते नहीं दिखा. तुरंत ही एएसआई पवार, लेंडे, परिहार, पाटिल, धीरज दलाल, रविन्द्र कुमार, बेदाले, गुप्ता, चौरे, बाथरी के अलावा सीआईबी के जसवीर सिंह, अजय सिंह और जीआरपी के हिंगने और बोरडे की टीम ने दीनसागर की तलाश शुरू की. दीनसागर प्लेटफार्म 4 के इटारसी छोर पर ही शेड के पोल के पीछे छुपकर बैठा मिला. उसने भागने की कोशिश की लेकिन आरपीएफ जवानों ने धरदबोचा. खास बात रही कि हत्यारोपी की यह तलाश केवल 2.52 मिनट में पूरी कर ली गई.