Theft Logo

    Loading

    नागपुर. कलमना थानातंर्गत कार से आये चोरों द्वारा 30 टन से लदे ट्रक (एमएच-40/बीई-9267)चोरी के मामले को क्राइम ब्रांच और कलमना पुलिस ने सुलझा लिया. पुलिस ने माल समेत ट्रक को कपिलनगर थाना क्षेत्र से बरामद कर लिया और एक आरोपी भी दबोचा जबकि एक आरोपी फरार बताया जा रहा है. ट्रक और कार समेत कुल 49,61,765 रुपये का माल जब्त किया गया.

    गिरफ्तार आरोपी का नाम चौहलासाहिब, जिला तरनतार, पंजाब निवासी अमनदीप सिंह अजीत सिंह संधु (50) बताया गया. जबकि फरार आरोपी समतानगर, कपिलनगर निवासी सरदूल सिंह बलदेव सिंह संधु (45) की तलाश जारी है. जांच में सामने आया है कि चोरी में इस्तेमाल कार (एमएच-27/बीई-7976) भी अमरावती से चोरी की गई थी. ज्ञात हो कि कमलना परिसर से उक्त ट्रक चोरी हुआ था. सीसीटीवी रिकॉर्डिंग में चोर एक कार से उतरा था. ट्रक चोरी के बाद उक्त कार भी वहां से चली गई थी.

    GPS से भटकाया, लावारिस मिला ट्रक

    आरोपियों ने पुलिस को भटकाने के लिए ट्रक चोरी के बाद उसका जीपीएस निकालकर कांद्री-कन्हान रोड पर एक नाले में फेंक दिया था और ट्रक को समतानगर में छुपा दिया था. ऐसे में पुलिस करीब 4 घंटे तक ट्रेसिंग के जरिये जीपीएस डिवाइस के सहारे ट्रक ढूंढती रही लेकिन सफलता नहीं मिली. इसी बीच पुलिस को खबरियों से सूचना मिली कि समतानगर में एक ट्रक लावारिस हालत में खड़ा है. क्राइम ब्रांच ने ट्रक का जब्त करने की बजाय तुंरत फिल्डिंग लगा दी. पुलिस का प्लान सफल हुआ और कुछ घंटों बाद अमनदीप ट्रक लेने वहां पहुंचा. जैसे वह ट्रक में बैठा, पुलिस ने उसे दबोचा.

    सरदूल पर कई मामले दर्ज

    गिरफ्तारी के बाद अमनदीप ने कार चलाने वाले सरदूल का नाम बताया. जांच में पता चला कि सरदूल नामजद अपराधी है और उस पर चोरी समेत अन्य मामले दर्ज हैं. कुछ ही देर में पुलिस ने चोरी में इस्तेमाल कार भी जब्त कर ली. यह अमरावती से वर्ष 2018 में चोरी की गई थी. यह कार्रवाई सीपी अमितेश कुमार, सहायक पुलिस आयुक्त दोरजे, अपर पुलिस आयुक्त रेड्डी, डीसीपी मुमक्का सुदर्शन, डीसीपी दत्त, डीसीपी पंडित, एसीपी नलवाडे के मार्गदर्शन में कमलना थाने के एपीआई झिंगरे, मुटकुरे, सिंगुवार, लांजेवार, अमृते, देसाई शेंडे के अलावा क्राइम ब्रांच के एपीआई इंगोले, रिठे, टेकाम, कोकाटे, हेड़ाऊ, तांडेकर, ढोणे आदि ने की.