Tekdi Flyover, Rain

    Loading

    • 11.6 मिमी बारिश शाम साढ़े पांच बजे तक
    • 33.7 डिसे अधिकतम तापमान
    • 25.2 डिसे न्यूनतम तापमान

    नागपुर. एक घंटे की धुंआधार बारिश ने फिर नगर प्रशासन की जल निकासी व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है. कई बस्तियों में गलियां नदियां बन गईं तो कई चौराहे तालाब बने नजर आए. कुछ जगहों पर आधे-अधूरे सीमेन्ट रोड लोगों के लिए मुसीबत बने. दोपहर के 3 बजे कुछ इलाकों में बौछारें पड़ीं. फिर शाम 4 बजे करीब आधे घंटे कई इलाकों में बारिश हुआ. उसके बाद शाम करीब 5 बजे के बाद पूरी सिटी में बादलों की गर्जन और बिजली की चमक के साथ ऐसी धुंआधार बारिश हुई कि सिटी सराबोर हो गई. कई गलियां व सड़कें लबालब हो गए. गलियों में तो निकासी व्यवस्था नहीं होने के चलते घंटों पानी भरा रहा और नागरिक परेशान होते रहे. चौराहों में भी तालाब बना नजर आया. शाम 5.30 बजे तक मौसम विभाग ने सिटी में 11.6 मिमी बारिश दर्ज की थी. वहीं सिटी का अधिकतम तापमान 33.7 और न्यूनतम तापमान 25.2 डिसे दर्ज किया गया. विभाग ने 30 जून तक ऐसा ही मौसम बना रहने की संभावना जताई है.

    घरों में घुसा पानी

    दक्षिण नागपुर में मानेवाड़ा इलाके में महालक्ष्मीनगर-2 में जम्बूदीपनगर के नाले का कार्य अधूरा छोड़कर ठेकेदार गायब हो गया है. यहां पार्षदों और विधायक को इससे कोई लेना देने ही नहीं है. नाले का रुख मोड़कर स्लैब डाला गया जिससे गली नंबर 8 का लेवल स्लैब से करीब डेढ़ फीट नीचे हो गया है. स्लैब के नीचे पानी की निकासी व्यवस्था तक नहीं की गई है. जिससे बारिश का पानी गली में भरकर लोगों के घरों में घुस रहा है. जमा पानी निकलने में घंटों का समय लगता है जिससे करीब दो दर्जन घरों के लोगों को घरों में कैद रहना पड़ता है. ऐसी लापरवाही कई बस्तियों में देखी जा रही है. अधूरे सीमेन्ट रोड निर्माण के चलते बारिश का पानी जमा होने से गलियां नदियां बन रही हैं. मध्य नागपुर में तो केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी के निवास से कल्याणेश्वर मंदिर वाली सड़क में ढाई फीट तक पानी भर गया.

    नरेन्द्रनगर RUB एक साइड बंद

    छत्रपतिनगर चौक से नरेन्द्रनगर की ओर जाने वाली दिशा में आरयूबी में पानी भरने से वह बंद हो गया. इस दिशा से जानेवाले वाहनचालकों ने दायीं साइड का उपयोग करना शुरू कर दिया. एक ही साइड से दोनों ओर से यातायात शुरू होने के चलते जाम भी लगा गया. यह दिक्कत हर बारिश में होती है लेकिन उसका स्थायी समाधान अब तक प्रशासन द्वारा नहीं निकाला जा सका है.

    गड्ढे में धंसा ऑक्सीजन वाहन

    प्रभाग क्रमांक 1 हुडको कॉलोनी पंचशील वाचनालय के पास ओसीडब्ल्यू द्वारा पाइप लाइन डालने के बाद कई दिनों से गड्ढे को छोड़ दिया गया है. बारिश में मिट्टी और गीली होने से धंस गया है. बारिश के बाद यहां से ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर जा रही एक गाड़ी धंस गई. उत्तर नागपुर कांग्रेस अध्यक्ष बाबू खान ने बताया कि कई बार कंप्लेंट करने के बाद भी कोई भी कोई सुनवाई नहीं हुई है.