रिजल्ट के तनाव में छात्रा ने की आत्महत्या

Loading

नागपुर. हुड़केश्वर थाना क्षेत्र में रिजल्ट के तनाव में एक 15 वर्षीय छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक तुलजाईनगर निवासी एकता सागर जीभकाटे बताई गई. एकता ने हाल ही में 10वीं कक्षा की परीक्षा दी थी. कुछ ही दिनों में रिजल्ट भी आने वाला था. कम अंक मिलेंगे सोच-सोच कर वह तनाव में थी. माता-पिता निजी संस्थान में काम करते हैं. शनिवार की सुबह दोनों काम पर चले गए.

एकता घर पर अकेली थी. इसी दौरान एकता ने बेडरूम में सिलेंडर पर चढ़कर सीलिंग फैन से ओढ़नी बांधकर फांसी लगा ली. 11 बजे के दौरान मां घर लौटी. दरवाजे पर दस्तक दी लेकिन प्रतिसाद नहीं मिला. काफी आवाज लगाने के बाद भी एकता ने जवाब नहीं दिया.

पड़ोसी जमा हो गए और दरवाजा तोड़ा गया. एकता फंदे पर लटकी दिखाई दी. उसे उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. खबर मिलते ही हुड़केश्वर पुलिस मौके पर पहुंची.

पूरे घर की जांच की गई लेकिन सुसाइड नोट नहीं मिला. परिजनों ने बताया कि एकता के पेपर अच्छे नहीं गए थे. उसे रिजल्ट की चिंता सता रही थी. इस वजह से आत्महत्या किए जाने का अनुमान लगाया जा रहा है. पुलिस ने आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज कर जांच आरंभ की है.