मोबाइल चोर निकला संदिग्ध युवक, RPF ने की कार्रवाई

Loading

नागपुर. रेलवे सुरक्षा बल, नागपुर पोस्ट की स्पेशल टीम ने इटारसी छोर के आउटर पर संदिग्ध रूप से घूम रहे युवक से पूछताछ की तो वह मोबाइल चोर निकला. आरोपी का नाम गड़वा पुरवा, जिला बांदा, यूपी निवासी रामबाबू सहइया वाल्मिक (27) बताया गया. उसके पास से चोरी का मोबाइल भी बरामद किया गया.

जानकारी के अनुसार, मंगलवार दोपहर करीब 2.30 बजे उक्त स्पेशल टीम स्टेशन से लगे आउटर पर गश्त कर रही थी. इसी दौरान इटारसी छोर पर एक युवक बिना वजह घूमता दिखाई दिया. उसे रोककर पूछताछ करने पर वह घबरा गया. तलाशी में उसकी जेब से एक मोबाइल मिला. वह मोबाइल का लॉक नहीं खोल सका.

कड़ी पूछताछ करने पर उसने कबूली की कि यह मोबाइल करीब 13 दिन पहले प्लेटफॉर्म 8 पर एक यात्री से चोरी किया था. उसे थाने लाकर बताई गई तारीख और समय के आधार पर सीसीटीवी रिकॉर्डिंग जांचने पर वह चोरी करता दिखाई दिया. इस चोरी की शिकायत भी दर्ज है.

रामबाबू को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई के लिए लोहमार्ग पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया. यह कार्रवाई सीनियर डीएससी आशुतोष पांडेय और पीआई आरएल मीना के मार्गदर्शन में एएसआई धनराज चौरे, कामसिंह ठाकुर, भूपेन्द्र बाथरी, सागर लाखे ने की.