dead body
फाइल फोटो/कांसेप्ट इमेज

Loading

नागपुर. श्रीलंका के वृद्ध नागरिक की संदिग्ध मौत से पुलिस विभाग में खलबली मच गई है. मंगलवार को गोधनी रेलवे परिसर में शव देखा गया जिसके बाद मानकापुर पुलिस मौके पर पहुंची. पास मिले पासपोर्ट से मृतक की शिनाख्त हुई है लेकिन मृत्यु का कारण पता नहीं चला है. मृतक अरुणासलम शिवराजा (76) बताए गए.

मंगलवार की सुबह 11 बजे के दौरान एक चरवाहा अपनी गाय-भैंस चराने के लिए गोधनी रेलवे लाइन पर गया था. ट्रैक के पास उसे सड़ी हुई हालत में लाश दिखाई दी. उसने पुलिस कंट्रोल रूम को जानकारी दी. खबर मिलते ही मानकापुर की थानेदार शुभांगी वानखेड़े अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचीं. जांच करने पर शव के पास पासपोर्ट मिला जिससे अरुणासलम की पहचान हुई. बारीकी से जांच करने के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मेयो अस्पताल भेज दिया.

अरुणासलम के पासपोर्ट की जांच करने पर पता चला कि वे 21 मई को विमान से चेन्नई आए थे. वाराणसी जाने के लिए किसी ट्रेन में सवार हुए थे. वे किसी वारदात का शिकार हुए या खुद ही ट्रेन से नीचे उतरे थे यह पता नहीं चल पाया है. पुलिस का मानना है कि कई बार सिग्नल नहीं मिलने पर ट्रेनें गोधनी रेलवे में रुक जाती हैं. हो सकता है कि अरुणासलम ट्रेन से नीचे उतरे हों और तबीयत बिगड़ने के कारण वापस ट्रेन में सवार नहीं हो पाए लेकिन तपती गर्मी में शव पूरी तरह सड़ चुका है.

यह भी हो सकता है कि किसी ने लूटपाट के इरादे से उन्हें ट्रेन से बाहर फेंक दिया हो. इंस्पेक्टर वानखेड़े का कहना है कि फिलहाल कुछ भी कहा नहीं जा सकता. आगे जांच में कुछ जानकारी मिल सकती है. पुलिस ने श्रीलंकन एम्बेसी से संपर्क कर घटना की जानकारी दी है. अरुणासलम के परिजनों का पता लगाया जा रहा है. उनसे ही पता चलेगा कि आखिर वे कहां जा रहे थे. शव की हालत देखकर लगता है कि उनकी मौत हुए कम से कम 15 दिन हो चुके हैं. पुलिस ने आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज किया है.