, Crime, Maharashtra,

  • निलंबित सिपाही ने मारी रॉड, बेटे और भांजी पर जानलेवा हमला

Loading

नागपुर. गिट्टीखदान पुलिस कॉलोनी में शुक्रवार देर रात पड़ोस के क्वार्टर में ही रहने वाले पुलिस सिपाही ने शराब के नशे में धुत एक अन्य महिला सिपाही के सिर पर लोहे की रॉड मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. बीचबचाव करने आये उसके बेटे को भी रॉड मार दी और भांजी से मारपीट की. आरोपी सिपाही का नाम संदीप संपतराव पौनीकर (41) बताया गया. जानकारी के अनुसार क्राइम ब्रांच में तैनात राधा चिरकुटराव पडवे (32) और संदीप के क्वार्टर बिल्कुल पड़ोस में हैं. राधा अपने बेटे प्रणय और भांजी के साथ पुलिस क्वार्टर में रहती हैं. वहीं संदीप भी शहर पुलिस में सिपाही है. वह अनुशासनहीनता के चलते फिलहाल विभाग से निलंबित है और अकेला रहता है.

देर रात ठोका दरवाजा

राधा ने पुलिस को शिकायत में बताया कि रात करीब 2.30 बजे संदीप ने जोर-जोर से उनके घर का दरवाजा ठोका. दरवाजा खोलने पर वह हाथ में लोहे की रॉड लेकर दिखाई दिया. संदीप ने गाली देते हुए राधा से पूछा कि उसकी मां है या नहीं. राधा ने बताया कि उसकी मां नहीं है. इससे पहले कि बात पूरी होती संदीप रॉड लेकर उनके घर में घुस गया. वह शराब के नशे में धुत था. विरोध करने पर संदीप ने रॉड सीधे राधा के सिर पर दे मारी. इससे उसका सिर फट गया और खून बहने लगा. शोर सुनकर प्रणय और उनकी भांजी भी पहुंची और बीचबचाव किया. संदीप ने प्रणय को भी रॉड मारकर जख्मी कर दिया. वहीं राधा की भांजी से मारपीट करने लगा. 

शिकायत से था नाराज 

रात करीब 3 बजे शोर-शराबा सुनकर पड़ोस में क्वार्टर में रहने वाले पुलिसकर्मी जाग गये और तुरंत गिट्टीखदान पुलिस को सूचित किया. पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर संदीप को हिरासत में लिया और थाने ले आई. वहीं राधा और उनके बेटे प्रणय को प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. राधा ने पुलिस को बताया कि संदीप अक्सर शराब के नशे में कॉलोनी वाले पुलिसकर्मियों को गंदी-गंदी गालियां देता था और पैसे भी मांगता था. उसने राधा से भी कई बार बदतमीजी की थी. इससे परेशान होकर उसने 29 जून को रिजर्व पुलिस निरीक्षक से संदीप की लिखित शिकायत भी की थी. बताया जा रहा है कि संदीप ने इसी बात का गुस्सा मन में भरकर राधा और उसके बेटे पर जानलेवा हमला किया. गिट्टीखदान थाने में मामला दर्ज किया गया है. जांच जारी है.