File Photo
File Photo

    Loading

    नागपुर. सक्करदरा थानांतर्गत घर के सामने बनी इमारत पर पतंग उड़ाने गया 12 वर्षीय बालक पैर फिसलने से सीढ़ियों पर गिर पड़ा. उसके गले में बंधा कपड़ा कसने से फांसी लग गई और उसकी दर्दनाक मौत हो गई. मृतक सोमवारी क्वार्टर निवासी अग्रण्य सचिन बारापात्रे बताया गया. उधर, जांच के दौरान घर वालों के मोबाइल में फांसी लगाने के खेल और बचने का वीडियो मिलने की जानकारी सामने आई है.

    सूत्रों के अनुसार, अग्रण्य अक्सर ये मोबाइल गेम खेलने के लिए अपने पास रखता था. उक्त वीडियो से मामला और अधिक संदिग्ध हो गया है. जानकारी के अनुसार, अग्रण्य के पिता मैकेनिक हैं. परिवार में माता-पिता तथा दादी है. उसका परिवार किराये से रहता है. मकान मालिक का भांजा सामने ही रहता है. दोपहर को अग्रण्य मकान मालिक के भांजे के घर की छत पर पतंग उड़ाने गया था. बताया जाता है कि उसने नायलॉन मांजे से बचने के लिए गले पर कपड़ा बांधा था.

    इमारत की तीसरी मंजिल पर शौचालय और बाथरूम हैं. इसकी छत पर चढ़ने के लिए लकड़ी की सीढ़ी रखी है. इसी सीढ़ी पर शाम 5.30 बजे अग्रण्य लटका हुआ मिला. पड़ोस में कॉलेज की छात्राएं किराये से रहती हैं. उन्हें अग्रण्य लटका हुआ दिखाई दिया. उन्होंने अपने मकान मालिक को जानकारी दी. इसके बाद सभी छत पर पहुंचे. बालक को तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. उसने फांसी लगाई अथवा हादसे का शिकार हुआ, यह अब तक सामने नहीं आया है. इकलौती संतान होने से परिजन गहरे सदमे में हैं. सक्करदरा पुलिस ने आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज कर जांच आरंभ की है.