then-opposition-partys-20-25-mlas-will-come-with-us-chandrashekhar-bawankule-predicted

Loading

नागपुर. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले के विस चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर दिये गए बयान से मचे बवाल के बाद उन्होंने नागपुर में कहा कि भाजपा महाराष्ट्र में 48 लोस व 288 विस सीटों पर गठबंधन के साथ चुनाव लड़ेगी. जिसमें एनडीए के घटक दल शामिल होंगे. सीएम एकनाथ शिंदे, डीसीएम देवेन्द्र फडणवीस के समन्वय व केन्द्रीय नेतृत्व में हमारी 200 विस सीटें जीतने की तैयारी है. वे पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे. उन्होंने कहा कि चुनावों में सीटों का बंटवारा केन्द्रीय व राज्य नेतृत्व तय करेगा. फिलहाल कोई फार्मूला तय नहीं है और चर्चा भी नहीं हुई है. हम जो तैयारी करेंगे वह शिवसेना के और शिवसेना जो तैयारी करेगी वह भाजपा के काम ही आएगी.

निचले स्तर की राजनीति न करे विपक्ष

अमृता फडणवीस द्वारा रिश्वत के मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज करने के संदर्भ में बावनकुले ने कहा कि शिकायत के संदर्भ में डीसीएम ने सदन में यह कहा है कि जांच के बाद सब स्पष्ट होगा. वे ऐसे मामलों का समर्थन नहीं कर सकते. गलत तरह से उन पर आरोप हो रहे हैं. विरोधियों को राजनीति के लिए निचले स्तर के आरोप नहीं लगाने चाहिए. उनके नेतृत्व में राज्य को पहले क्रमांक पर लाने का प्रयत्न किया जा रहा है जिसके चलते उनके परिवार को बदनाम करने का काम शुरू है. यह मामला बंद कर विधायक कार्य पर चर्चा करने की अपील उन्होंने की. 

धार्मिक संदर्भ में न बोलें पटोले

बावनकुले ने कहा कि अन्य धार्मिक कार्यक्रम में अर्नगल टिप्पणी होते हैं, समाज में तनाव निर्माण का कार्य किया जाता है वहां नाना पटोले कुछ बोलते नहीं और हिन्दू विचारधारा पर बोलने वालों का ही वे विरोध करते हैं. 

राकां के कारण लटका चुनाव

स्थानीय निकाय चुनाव के लटकाने का आरोप अजित पवार ने किया था, उस पर बावनकुले ने कहा कि उन्हें समझना चाहिए कि स्थानीय निकाय चुनाव का मामला सुप्रीम कोर्ट में है. 3 याचिकाओं में से एक राष्ट्रवादी कांग्रेस की है. फिर मामले का परिणाम जल्दी नहीं आ रहा तो उसके लिए अजित पवार जिम्मेदार नहीं हैं क्या. चुनाव लटकने के लिए राकां जिम्मेदार नहीं है क्या, यह सवाल उन्होंने किया.