मतपेटी में बंद होगी उम्मीदवारों की किस्मत; आज MLC चुनाव के लिए होगा मतदान

    Loading

    • 22 उम्मीदवार मैदान में 
    • 3९,४०६ मतदाता
    • 124 मतदान केन्द्र

    नागपुर. विधान परिषद के नागपुर शिक्षण निर्वाचन क्षेत्र सीट के लिए 30 जनवरी को 124 मतदान केन्द्रों में वोटिंग होगी. मैदान में 22 उम्मीदवार हैं और इन सभी की किस्मत मतपेटियों में बंद हो जाएगी. प्रशासन शांतिपूर्ण व नियोजनबद्ध तरीके से चुनाव प्रक्रिया पूर्ण करने के लिए पूरी तरह सज्ज है. इस चुनाव में पंजीकृत 39,406 मतदाता अपने वोट पसंदीदा क्रम पद्धति से देने वाले हैं. संभाग में गड़चिरोली जिले में सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक मतदान होगा.

    वहीं नागपुर सहित 5 जिलों में वोटिंग का टाइम सुबह 8 से दोपहर 4 बजे तक रखा गया है. मतदाताओं को केवल जामुनी रंग की स्याही वाले स्केच पेन से मतदान करना होगा जो मतदान में उन्हें उपलब्ध किया जाएगा. मतदाताओं से अपील की गई है कि वे वोटिंग के समय अपने साथ मोबाइल, पेन, पेन कैमरा या अन्य कोई भी इलेक्ट्रॉनिक गैजट नहीं ले जाएं. 

    अजनी से रवाना हुईं टीमें

    नागपुर जिले में 43 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं. स्वयं जिलाधिकारी विपिन इटनकर की निगरानी में अजनी स्थित सामुदायिक भवन से 43 मतदान टीमें जिले के मतदान केन्द्रों के लिए मतपेटियां व अन्य चुनाव सामग्री लेकर रवाना हुईं. सुबह 1१.3० से १२.3० के दौरान भंडारा जिले की १२ टीमें, गोंदिया जिले की १०, वर्धा की १४, चंद्रपुर की २७ और गड़चिरोली जिले के लिए १८ मतदान टीमें रवाना हुईं.

    इस चुनाव में जो अपनी किस्मत आजमाने मैदान में उतरे हैं उनमें महाराष्ट्र विकास आघाड़ी पार्टी के सतीश जगताप, वंचित बहुजन आघाड़ी के प्रा. दीपकुमार खोब्रागड़े, आम आदमी पार्टी के डॉ. देवेंद्र वानखेड़े, सपा के राजेंद्र झाड़े, भाजपा समर्थित नागो गाणार, मविआ समर्थित सुधाकर अडबाले, निर्दलीय अजय भोयर, सतीश इटकेलवार, बाबाराव उरकुड़े, रामराव चव्हाण, रविंद्रदादा डोंगरदेव, नरेंद्र पिपरे, प्रवीण गिरडकर, प्रो. सुषमा भड, राजेंद्र बागड़े, डॉ. विनोद राऊत, उत्तमप्रकाश शहारे, श्रीधर सालवे,  प्रा. सचिन कालबांडे, संजय रंगारी, विश्व हिंदू जनसत्ता बहुमत पार्टी के नरेश पिल्ले, बसपा की निमा रंगारी का समावेश है.

    2 को आएंगे परिणाम

    30 जनवरी को मतदान के बाद भी उम्मीदवारों को परिणाम के लिए 2 दिनों का इंतजार करना होगा. 2 फरवरी को मतगणना होगी और उसी दिन चुनाव परिणाम घोषित किये जाएंगे. इस चुनाव में मविआ के घटक दलों में से कांग्रेस को उम्मीदवारी दी गई लेकिन राकां की ओर से बगावत हुई है. कहा जा रहा है कि भाजपा व मविआ समर्थित उम्मीदवारों के बीच ही मुख्य मुकाबला होगा लेकिन परिणाम क्या होगा यह 2 फरवरी को ही स्पष्ट हो पाएगा.