corona-virus
फ़ाइल फोटो

    Loading

    • 80 नये पॉजिटिव
    • 61 सिटी में मिले 
    • 459 एक्टिव केसेस

    नागपुर. जैसे-जैसे कोरोना की टेस्टिंग बढ़ती जा रही है वैसे-वैसे संक्रमितों की संख्या भी बढ़ रही है. अब तो स्थिति यह है कि हर रोज 50 से अधिक ही पॉजिटिव हो रहे हैं. हालांकि गंभीर मरीज कम ही हैं और मौत भी नहीं हुई है. इसके बावजूद सावधानी और सतर्कता बेहद जरूरी हो गई है. इस बीच 24 घंटे के भीतर जिले में 80 नये पॉजिटिव मिले. इनमें अकेले सिटी में 61 कोरोना संक्रमितों का समावेश है. 

    अब हर दिन संक्रमित बढ़ते ही जा रहे हैं. इससे साफ हो गया है कि कोरोना एक बार फिर अपनी चेन को बढ़ाता जा रहा है. 2-3 दिन बाद आंकड़ा डबल हो रहा है. इसका मतलब साफ है कि इस माह में संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ सकती है. इस हालत पर नियंत्रण हेतु उपाय योजना आवश्यक हो गई है. भले ही मास्क की सख्ती न हो लेकिन लोगों को भीड़ वाली जगहों पर मास्क का उपयोग करना ही चाहिए. 

    13 मरीज अस्पतालों में भर्ती

    24 घंटे के भीतर जिले में कुल 2,116 नमूनों की जांच की गई. सिटी में 61 और ग्रामीण में 19 संक्रमित मिले. अब एक्टिव केसेस 459 हो गये हैं. इनमें 446 होम आइसोलेशन में रहकर उपचार कर रहे हैं, जबकि 13 मरीज विविध अस्पतालों में भर्ती हैं. अब अस्पतालों में भर्ती होने वालों की संख्या में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही हैं. इस बीच 65 लोग कोरोना से मुक्त भी हुए.