Mayor Sandeep Joshi

  • किसी भी प्रकल्प की करा लें जांच

Loading

नागपुर. महाविकास आघाड़ी की ओर से हाल ही में 24 बाय 7 योजना में भ्रष्टाचार होने के लगाए गए आरोपों की जांच कराने की घोषणा की गई है. इसे चुनावी ड्रामा करार देते हुए महापौर संदीप जोशी ने कहा कि अब मनपा के चुनाव करीब आ रहे हैं. ऐसे में इसी तरह के आरोप मढ़े जाएंगे. मनपा के गत 70 वर्षों के कार्यकाल में 55 वर्षों तक कांग्रेस का राज रहा है. लेकिन वह विकास नहीं कर पाई. केवल 15 वर्षों में भाजपा ने अपने शासनकाल में कई प्रकल्पों को न केवल शुरू किया, बल्कि पूरा भी किया है. 24 बाय 7 प्रकल्प भी इसी तरह का हिस्सा है, जिसे यूपीए के कार्यकाल में तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने ही पुरस्कार दिया था. देशभर में इसी तरह के प्रकल्प होने का मत उन्होंने व्यक्त किया था. इसमें किसी तरह का भ्रष्टाचार नहीं होने का दावा करते हुए निष्पक्ष जांच जांच करने की चुनौती भी दी.

देख रहे मुंगेरीलाल के सपने

हाल ही के चुनावों में जीत के बाद अब मनपा के चुनाव भी जीतने का महाविकास आघाड़ी द्वारा किए जा रहे दावे पर महापौर संदीप जोशी ने कहा कि वह मुंगेरीलाल के सपने देख रहे हैं. 55 वर्षों तक राज करते समय इसी तरह के सपने देखते रहे हैं. लेकिन सपने हमेशा सच नहीं होते. इस समय भी सपने पूरे नहीं हो सकेंगे. उन्होंने कहा कि हम चुनौती के लिए तैयार हैं. नये महापौर दयाशंकर तिवारी के नेतृत्व में पुन: भाजपा विकास की ओर अग्रसर होगी, जिनके पीछे पूरी ताकत के साथ खड़े रहने की घोषणा उन्होंने की. विधान परिषद के स्नातक चुनावों में हुई हार पर उन्होंने कहा कि चुनाव खत्म होने के तुरंत बाद ही कोरोना से बाधित होने से स्वास्थ्य ठीक नहीं है. अस्वस्थता में कोई भी आकलन करना उचित नहीं है. अत: हार के कारण पर निश्चित ही मंथन किया जाएगा. 

नये आयुक्त पर भी साधा निशाना

मनपा के आम बजट को अब तक मंजूरी नहीं दिए जाने के संदर्भ में नये आयुक्त राधाकृष्णन.बी पर भी निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि उनके पीछे भी अलग शक्ति काम कर रही है, यही कारण है कि महाराष्ट्र म्युनिसिपल कार्पोरेशन एक्ट के नियमों के अनुसार सदन में बजट पारित होने के बाद उसे मंजूरी देना अनिवार्य होने के बावजूद अब तक इसे अटकाया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि मनपा का सत्तापक्ष इसके लिए संघर्ष करेगा. अब भविष्य में महानगरपालिका का चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा पर उन्होंने कहा कि स्नातक चुनाव का टिकट मिलने की आशा में यह घोषणा नहीं की गई थी. इसके काफी पहले ही 20 अगस्त को घोषणा की थी. उन्होंने कहा कि महापौर जैसे मनपा के सर्वोच्च पद पर आने के बाद और क्या चाहिए, इसका स्वयं आकलन किया. इसके बाद यह घोषणा की. इसके पहले पार्टी द्वारा 2 बार स्थायी समिति का सभापति भी बनाया गया.