Sensational incident in Palghar, Maharashtra, after a minor dispute, a 17-year-old boy killed a 16-year-old minor
Representative Image

    Loading

    नागपुर. पांचपावली थानांतर्गत नया नकाशा परिसर में स्थित किदवई मस्जिद के पास 5-6 युवकों ने अपने दोस्त को मौत के घाट उतार दिया. बताया जाता है कि गांजा और एमडी बिक्री के पैसों को लेकर 2 दोस्तों में विवाद हो गया. एक ने अपने साथियों के साथ प्लानिंग करके अपराधी को योजनाबद्ध तरीके से मौत के घाट उतारा. मृतक ज्योतिनगर, किदवाई ग्राउंड निवासी भोजेश उर्फ गोल्डी प्रवीण शंभरकर (24) बताया गया. आरोपी जहांगीर खान, फैयाज खान और नियाज शेख को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. शाहिद खान, शारिक खान और सद्दाम की तलाश जारी है. गोल्डी के खिलाफ 2018 में हत्या के प्रयास का मामला दर्ज हुआ था. इसके बाद वह लूटपाट और डकैती की तैयारी के मामलों में भी पकड़ा गया. उसकी जहांगीर से अच्छी दोस्ती थी.

    पैसों की हिस्सेबांटी को लेकर विवाद

    जहांगीर और शारिक परिसर में गांजा बेचते थे. लॉकडाउन के समय गोल्डी के पास भी कोई काम-धंधा नहीं था. उसने परिसर में जमकर महुआ शराब बेची. इसके बाद वह जहांगीर के साथ गांजा बिक्री करने लगा. दोनों के पास ग्राहकों का तांता लगा रहता था. इसके बाद दोनों ने एमडी (मेफेड्रान ड्रग्स) का धंधा शुरू किया. इस धंधे में दोनों को अच्छा मुनाफा हो रहा था लेकिन जहांगीर मुनाफे के हिसाब में गड़बड़ी कर रहा था. इस वजह से गोल्डी और जहांगीर के बीच बहस होने लगी.

    ड्रग्स बिक्री के मुनाफे से 80,000 रुपये गोल्डी मांग रहा था. जहांगीर के पास माल बेचने वाले कई लड़के थे. उसे लग रहा था कि मुनाफे का बड़ा हिस्सा गोल्डी को देने से बेहतर अन्य लड़कों को काम देने से मुनाफा ज्यादा होगा. इस वजह से जहांगीर ने नई टीम बना ली. इस बात से गोल्डी भी नाराज था. दोनों के बीच गालीगलौज हुई और एक दूसरे की विकेट गिराने की धमकी दे दी. 

    क्राइम ब्रांच ने पकड़े 3 आरोपी

    गुरुवार की सुबह जहांगीर ने योजना के तहत शाहिद को गोल्डी के घर भेजा. वह उसे बातचीत करने के बहाने किदवई मस्जिद के पास ले गया. वहां अन्य आरोपी पहले से घात लगाकर बैठे थे. मस्जिद के गेट के बाहर ही आरोपियों ने गोल्डी पर हमला बोल दिया. उसे भागने का मौका भी नहीं मिला. आरोपियों ने उसके पेट, पीठ, कमर, छाती और चेहरे पर चाकू से वार कर मौत के घाट उतार दिया.

    घटना की जानकारी मिलने पर डीसीपी लोहित मतानी और इंस्पेक्टर संजय मेंढे मौके पर पहुंचे. गोल्डी का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी. क्राइम ब्रांच के यूनिट-3 की टीम भी आरोपियों के पीछे लगी थी. उनके भंडारा से आगे रवाना होने की जानकारी मिली. तुरंत क्राइम ब्रांच की टीम आरोपियों के पीछे लग गई. लाखनी में पुलिस ने जहांगीर, नियाज और फैयाज को गिरफ्तार किया. अन्य आरोपियों की तलाश जारी है.